23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया-इमामगंज-डाल्टनगंज नई रेल लाइन पर जल्द शुरू होगा काम, जीतन राम मांझी ने की कई बड़ी घोषणाएं

Gaya News: हम की ओर से आयोजित गरीब संकल्प सभा के तहत केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने विकास योजनाओं की झड़ी लगा दी. उन्होंने बताया कि गया-इमामगंज-डाल्टेनगंज नयी रेलवे लाइन को लेकर 426 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं. साथ ही उन्होंने अन्य परियोजनाओं की जानकारी भी दी.

Gaya News: गया के बांकेबाजार प्रखंड के मगध विद्यापीठ स्कूल के समीप मैदान में रविवार को हम द्वारा आयोजित गरीब संकल्प सभा के तहत केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी व सूबे के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान जीतन राम मांझी ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष में केक काटा और उपस्थित लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज पहली बार हजारों लोगों के बीच अपने जन्मदिन पर केक काटने का मौका मिला है. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है और जो विभाग मिला है, वह प्रधानमंत्री मोदी का पसंदीदा विभाग है. उनके विभाग में बहुत रोजगार है. कैबिनेट मंत्री होने के नाते पूरे देश के साथ ही साथ बिहार में विकास होगा.

गया-इमामगंज-डाल्टेनगंज नयी रेलवे लाइन को लेकर 426 करोड़ स्वीकृत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इमामगंज के रानीगंज से शेरघाटी वाया करचोई, पननिया होते हुए डाल्टेनगंज के लिए सड़क बनाया जायेगा. इसके लिए वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर अच्छी सड़क बनायेंगे. उन्होंने कहा कि गया से डाल्टेनगंज वाया बांकेबाजार, इमामगंज, डुमरिया नयी रेलवे लाइन निर्माण के लिए 426 करोड़ रुपये की स्वीकृति हुई है. बहुत जल्द ही कार्य प्रारंभ होगा.

नावाडीह व फुलवरिया के बीच नदी पर बनेगा पुल व रोड

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में एक भी टेक्नोलॉजी सेंटर नहीं था. मंत्री बनते ही गया के डोभी के नजदीक एक टेक्नोलॉजी सेंटर के लिए प्रस्ताव दिया और वह स्वीकृत हो गया. इसके लिए डोभी के नजदीक 20 एकड़ जमीन भी मिल गयी है. जिसमें 10 हजार से ज्यादा युवकों को रोजगार मिलेगा. एक टेक्नोलॉजी सेंटर इमामगंज में भी जरूर खुलेगा. इसके अलावा बांकेबाजार के जूरी नावाडीह, फुलवरिया के बीच रोड एवं पुल की स्वीकृति मिल गयी है. उन्होंने इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में होनेवाले उपचुनाव में हम पार्टी के उम्मीदवार को जीत दर्ज करवाने की अपील की.

इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों का हमेशा रहूंगा ऋणी : मंत्री

वहीं, मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने गरीब संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इमामगंज विधानसभा एक ऐसा क्षेत्र है, जहां से हम पार्टी का उदय हुआ है. जिसके लिए हम पार्टी इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के बांकेबाजार, इमामगंज व डुमरिया प्रखंड के लोगों का हमेशा ऋणी रहेगी. आज देश के कोने-कोने से पार्टी में लोग सदस्य बन रहे है. इसका श्रेय इमामगंज विधानसभा क्षेत्र की जनता को जाता है. आपने जितना दिया है, उतना जीवन खपा देने के बाद भी हम नहीं लौटा पायेंगे.

मुझे और भी कुछ काम करना है: मंत्री

मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि 2015 में मांझी के रूप में एक ऐसा आंधी आया. जिसमें आप लोगों ने दिखा दिया कि हम एक मजबूत नेता को जिताकर विधानसभा भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि जमीन, आवास, सामुदायिक भवन,अस्पताल, कॉलेज, सिचाई की व्यवस्था सहित अन्य जरूरत के लिए आवेदन मेरे पास आये हैं. जिससे यह पता चलता है कि अभी मुझे और भी कुछ काम करना है.

सीएसआर फंड के तहत 10 कंपनियों से बात की जायेगी

मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि क्षेत्र में चाहे डिग्री कॉलेज हो, एग्रीकल्चर कॉलेज हो, सड़क हो या फिर सोन नदी से सोरहर नदी को जोड़ने की बात हो सभी पर काम किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सीएसआर फंड के तहत 10 कंपनियों से बात की जायेगी तथा उनसे 40 – 50 करोड़ रुपये का फंड लाया जायेगा. जिससे क्षेत्र में रोजगार का अवसर प्रदान होगा.

इसे भी पढ़ें: Patna News: पटना जंक्शन पर शुरू हुई नई सुविधा, यात्रियों को अब टिकट लेने में मिलेगी राहत

ये रहे मौजूद

इस मौके पर बाराचट्टी विधायक ज्योति मांझी, राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछड़ा प्रकोष्ठ प्रो राधेश्याम प्रसाद, राष्ट्रीय संगठन सचिव प्रो कौशलेंद्र कुमार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमेश सिंह, वीरेंद्र कुमार दांगी, जिलाध्यक्ष नारायण मांझी, टुटु खान, नंदलाल मांझी, रूबी देवी, पार्वती देवी, इकराम खान, नीतीश दांगी, सुदामा कुमार, अजमत खान, लौंगी भुइयां, राशिद हुसैन, संजय पासवान, सहित दर्जनों लोगों ने सभा को संबोधित किया.

Bihar Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें