21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनबरसा में पिकअप वैन से 2151.5 क्विंटल चाइनीज लहसुन जब्त, तस्कर गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51वीं बटालियन बीओपी कैंप के जवानों ने गुप्त सूचना पर रविवार की दोपहर पिकअप वैन से भारी मात्रा में चाइनीज लहसुन जब्त किया है.

सोनबरसा. भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) 51वीं बटालियन बीओपी कैंप के जवानों ने गुप्त सूचना पर रविवार की दोपहर पिकअप वैन से भारी मात्रा में चाइनीज लहसुन जब्त किया है. मौके से तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान समस्तीपुर जिले के अंगारघाट थाना क्षेत्र के मुलियारों गांव निवासी मोगल चौरसिया के पुत्र अमरजीत चौरसिया के रुप में की गयी है. इंदरवा गांव के पास पिलर संख्या 322/4 से उक्त कार्रवाई की गयी है. पिकअप वैन(बीआर 7जी 7527) से 88 अलग-अलग बोरियों में रखा कुल 2151.5 क्विंटल चाइनीज लहसुन बरामद किया गया है. कंपनी कमांडर सह सहायक सेनानायक पवन खराटे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल सीमा इंदरवा बॉर्डर से बड़े पैमाने पर लहसुन की तस्करी हो रही है. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए गश्ती दल को नाकेबंदी कर जांच का आदेश दिया गया. इस दौरान नेपाल सीमा से आ रही पिकअप वैन की तलाशी में लहसुन बरामद किया गया. जब्त पिकअप वैन सहित लहसुन की अनुमानित कीमत नौ लाख 37 हजार 750 रुपये आंकी गयी है. जब्त लहसुन की खेप, पिकअप वैन व गिरफ्तार तस्कर को अग्रेत्तर कार्रवाई हेतु कस्टम के हवाले कर दिया गया. कार्रवाई दल में सहायक उपनिरीक्षक बहादुर सिंह, आरक्षी जौनी जोसेफ व राकेश कुमार शामिल रहे. मालूम हो कि पिछले तीन दिनों के भीतर दूसरी बाद चाइनीज लहसुन की बड़ी खेप पकड़ी गयी है. इससे पूर्व तीन अक्तूबर को एसएसबी जवानों ने चिलरा मोड़ चेकपोस्ट के पास से दो पिकअप वैन से 12.80 लाख मूल्य के लहसुन बरामद किया था. साथ ही दो तस्कर को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें