21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डांडिया व गरबा नृत्य पर झूमे छात्र-छात्राएं

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बैनर तले रविवार को नवरात्रि के मौके पर अंग गरवा महोत्सव कार्यक्रम का कला केंद्र में आयोजन किया गया.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बैनर तले रविवार को नवरात्रि के मौके पर अंग गरवा महोत्सव कार्यक्रम का कला केंद्र में आयोजन किया गया. इसमें डांडिया नृत्य, गरबा नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी. कार्यक्रम को दृष्टि लाइब्रेरी द्वारा प्रजेंट किया गया. इससे पहले परिषद के प्रदेश मंत्री नीतीश पटेल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ शैलेश्वर प्रसाद, प्रदेश सहमंत्री हैप्पी आनंद, नगर अध्यक्ष विवेक कुमार हिंद, जिला संयोजक रोहित राज, सनी चौधरी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया. मौके पर शैलेश्वर प्रसाद व विवेक कुमार हिंद ने कहा कि आयोजन शक्ति की पूजा के लिए माता का आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु नृत्य के माध्यम से ऊर्जा का संचार होता है. हैप्पी आनंद ने कहा कि एबीवीपी द्वारा छात्र हित के लिए देश भर में किये जा रहे कामों की सराहना की. एबीवीपी राष्ट्र निर्माण से जुड़े मुद्दों पार सदैव सक्रिय रहता है. रोहित राज ने सभी प्रतिभागियों को दुर्गापूजा की शुभकामना दी. मेयर वसुंधरा लाल ने भी परिषद के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की. कार्यक्रम में पूर्व उप महापौर प्रीति शेखर, रौशन सिंह, प्राणिक बाजपेयी, दीपक शर्मा, अभय वर्मण आदि मौजूद थे. कार्यक्रम का होस्ट विद्या सिंघानिया ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में राजा यादव, अमन कुमार, हर्ष मिश्रा, प्रांजल वाजपेयी, सृष्टि कुमारी, सौरभ शर्मा, प्रभाकर कुमार आदि ने अहम भूमिका निभायी. कार्यक्रम में करीब पांच सौ विद्यार्थी ने भाग लिया. —————————— मुस्लिम एजुकेशन कमेटी ने टॉपर छात्रों को किया सम्मानित मुस्लिम एजुकेशन कमेटी (एमइसी) की तरफ से शनिवार को इंटर स्तरीय मुस्लिम हाई स्कूल के सभागार में टॉपर छात्रों को सम्मानित किया गया. इसमें एमइसी के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में मैट्रिक, इंटर व स्नातक परीक्षा में टॉपर हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है. मौके पर प्रो शाहिद रजा जमाल ने जिले की शिक्षा, सांस्कृतिक धरोहर व उसकी ऐतिहासिक उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि भागलपुर पूर्व से शिक्षा का हब रहा है. उन्होंने कहा कि पहली महिला ग्रेजुएट व महिला एमबीबीएस कदंबिनी इसी जिले से थी. यह उपलब्धि भागलपुर ही नहीं, पूरे देश के लिए गर्व का विषय है. हबीब मुर्शिद खां ने कहा कि मुस्लिम एजुकेशन कमेटी में जब भी कोई प्रोग्राम होता है, तो यहां के महासचिव व अध्यक्ष को छोड़ कर चंद ही लोग शरीक होते हैं. इससे उर्दू की तरक्की कैसे होगी. जब तक मुस्लिम संस्था के जिम्मेदार प्रोग्राम में शरीफ नहीं होंगे तब तक प्रोग्राम को कामयाब नहीं बना पायेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता इंजीनियर मो इस्लाम ने किया. एमइसी के महासचिव प्रो फारूक अली ने सम्मान समारोह के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला. मौके पर महबूब आलम, डॉ. रिजवान उल्ला, जावेद खान, डॉ. तबरेज आलम, तकी जावेद, सलमा परवीन, आसिफ, फैयाज आलम, सज्जाद आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें