21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धरनास्थल पर बायो टॉयलेट के लिए जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस से मांगी इजाजत

रजी कर कांड के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर शनिवार रात 8.30 बजे से भूख हड़ताल शुरू की है

कोलकाता. आरजी कर कांड के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर शनिवार रात 8.30 बजे से भूख हड़ताल शुरू की है. जूनियर डॉक्टरों ने धरनास्थल पर बायो टॉयलेट लगाने के लिए कोलकाता पुलिस से अनुमति मांगी है. इस बाबत शनिवार रात को जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट की ओर से पुलिस मुख्यालय लाल बाजार को एक ई-मेल भेजा गया है, जिसमें महिला और पुरुष के लिए अगल-अगल बायो टॉयलेट लगाने की इजाजत मांगी गयी है. सूत्रों के अनुसार, खबर लिखे जाने तक इस पर पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी. पुलिस को भेजे अपने ई-मेल में जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि वे धर्मतला में मेट्रो चैनल के पास अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं. इसमें महिला और पुरुष चिकित्सक शामिल हैं. लेकिन वहां शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें काफी असुविधा हो रही है. संभावित स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं से बचने के लिए महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग बायो टॉयलेट लगाने की अनुमति दी जाये. बायो टॉयलेट का इस्तेमाल सिर्फ भूख हड़ताल में शामिल जूनियर डॉक्टर ही करेंगे.

बता दें कि जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे शनिवार से ही बायो टॉयलेट लगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पुलिस इजाजत नहीं दे रही है. रविवार की सुबह उन्होंने पुलिस के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया. भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर पुलस्थ आचार्य ने बताया कि हमने बायो-टॉयलेट के लिए पुलिस को ई-मेल भी किया. लेकिन अब तक अनुमति नहीं मिली है. पुलिस का यह रवैया अमानवीय, निंदनीय और घृणित है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें