21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीयूसीएल ने की बच्चा भुईंया की मौत मामले की जांच

पीयूसीएल ने की बच्चा भुईंया की मौत मामले की जांच

डंडई थाना में घटित घटना बच्चा भुइयां कांड का तथ्य संग्रह करने के लिए पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल), गढ़वा की टीम रविवार को मृतक बच्चा भुइयां के घर जरही गांव पहुंची. मृतक के परिजनों से टीम ने मिलकर घटना की जानकारी ली. बताया गया कि मृतक का परिवार अभी भी डरा-सहमा है और संबंधित जानकारी देने में कतरा रहा है. लेकिन पीयूसीएल टीम को परिजनों ने घटना की कई अहम जानकारियां दी है. उन्होंने बताया कि मृतक बच्चा भुइयां का शव आधी रात को जलाया गया और इसके पूर्व उसे तीन दिनों तक थाना में रखकर यातना दी गयी. मौके पर पीयूसीएल के राज्य परिषद के सदस्य एसएन पाठक ने बताया कि अपनी टीम के साथ मृतक बच्चा भुइयां के पीड़ित परिवार के घर तथ्य संग्रह करने के लिए वह पहुंचे हैं. कथित तौर पर पुलिस ने बच्चा भुईंया की मौत को आत्महत्या कहा था. उसके तथ्य की सत्यता क्या है यह जानने के लिए वे उसके घर आये हैं. इसके बाद वे लोग थाना भी जायेंगे. उन्होंने कहा कि कानूनी पक्ष का अध्ययन करने के बाद वे न्यायालय जायेंगे.

उपस्थित लोग : मौके पर पीयूसीएल की टीम में राज्य परिषद के सदस्य अशर्फी चंद्रवंशी, पंकज चौबे, एसएन पाठक, जिला महासचिव सोयब खान, बृजनंदन मेहता, उमेश परहिया, सुरेश कोरवा, धर्मेंद्र कुमार सिंह, नरेश कुमार भुइयां, मंगरी देवी व नगीना परहिया मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें