21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra News : शीतलपुर का भव्य पंडाल श्रद्धालुओं के बीच बना है आकर्षण का केंद्र

Chhapra News : दुर्गा पूजा को लेकर दिघवारा में मूर्तियों व पंडालों का बनना शुरू हो गया है, जिससे धीरे धीरे पूजा पंडालों की रौनक बढ़ने लगी है.

दिघवारा. दुर्गा पूजा को लेकर दिघवारा में मूर्तियों व पंडालों का बनना शुरू हो गया है, जिससे धीरे धीरे पूजा पंडालों की रौनक बढ़ने लगी है. नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में अवस्थित पूजा पंडालों में मूर्तिकारों ने मूर्तियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. हर जगह मूर्तिकार अपनी मूर्तियों में कल्पना के रंग भरने भी लगे हैं. कई जगहों पर इस बार भव्य मूर्तियां बनाई जा रही है तो कई जगहों पर मंदिरों के हिसाब से मूर्तियों को बनाने का काम जारी है. नगर के बस स्टैंड,पेट्रोल पंप, मालगोदाम, सब्जी मंडी, स्टेशन रोड, शंकरपुर रोड, नकटी देवी रोड,अंबेडकर चौक के अलावे सैदपुर मलखाचक, बरुआ, पिपरा, शीतलपुर, बस्तीजलाल, हराजी, रघुनाथपुर ककड़िया, झौवा आदि जगहों पर मूर्तियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है तो नगर और ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों के सामने पूजा पंडाल भी भव्यता के साथ बनाए जा रहे हैं. हर जगह पूजा को भव्यता के साथ मनाने की तैयारी में आयोजक अपना अथक प्रयास करते दिख रहे हैं.

दूर-दूर से देखने आएंगे लोग, मूर्ति की भव्यता भी होगी खास

पिछले वर्ष की तरह इस बार भी शीतलपुर में तीन मुहानी के समीप बनने वाला पंडाल क्षेत्र के श्रद्धालुओं के बीच आकर्षण का केंद्र बनेगा जिसे देखने दूरदराज से लोग आएंगे. झारखंड के गिरिडीह के सात कारीगर पंडाल को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. पंडाल बन जाने के बाद इसे अच्छे ढंग से लाइटिंग से सजाया जा रहा है. डेगन दास के नेतृत्व में कारीगर बीते 21 अगस्त से ही पंडाल बनाने में जुटे हैं वहीं शीतलपुर कोठी निवासी अमित तिवारी,बमबम तिवारी और पमपम तिवारी एवं उनके परिजन पंडाल निर्माण में हरसंभव सहयोग दे रहे हैं. पंडाल 75 फीट चौड़ा और लगभग 20 फीट गहरा होगा और इसी के अंदर मूर्ति रखने के लिए अलग से पंडाल बनाया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें