21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. शहर में व्यापक जनहित में 124 योजनाओं का होगा क्रियान्वयन

शहर में व्यापक जनहित में 124 योजनाओं का शीघ्र ही क्रियान्वयन होगा. इन सभी योजनाओं का डीपीआर तैयार हो चुका है. तकनीकी व तुलनात्मक स्वीकृति प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.

Madhubani News. मधुबनी . शहर में व्यापक जनहित में 124 योजनाओं का शीघ्र ही क्रियान्वयन होगा. इन सभी योजनाओं का डीपीआर तैयार हो चुका है. तकनीकी व तुलनात्मक स्वीकृति प्रक्रिया पूरी हो जायेगी. वार्ड पार्षद व अन्य स्तरों से इन योजनाओं का चयन किया गया है जो शहर के लिए अति आवश्यक है. इन सभी योजनाओं की स्वीकृति मिल चुकी है. शीघ्र इसकी निविदा की प्रक्रिया शुरु हो जायेगी. इससे पहले 32 योजनाओं की निविदा की प्रक्रिया चल रही है. इसमें से 27 योजनाओं के लिए वर्क ऑर्डर की प्रक्रिया चल रही है. पांच योजनाओं की निविदा की प्रक्रिया के दौरान किसी ने अपनी बोली ही नहीं लगाया है. लेकिन फिर से निविदा की प्रक्रिया शुरु हो गयी है. इसी तरह से नगर निगम तालाब का जीर्णोद्धार किया जायेगा. तिलक चौक के पास के तालाब के जीर्णोद्धार की भी योजना बनी है. नगर आयुक्त अनिल चौधरी ने बताया टेंडर की प्रक्रिया पूरा होने के बाद शीघ्र ही इन सभी योजनाओं का काम शुरु हो जायेगा. योजनाओं का निरीक्षण निगम में चयनित इन योजनाओं का निरीक्षण किया जा रहा है. इस क्रम में यार्ड के पास होने वाली घेराबंदी कार्य का निरीक्षण मेयर अरुण राय, डिप्टी मेयर अमानुल्लाह खान, नगर आयुक्त अनिल कुमार चौधरी, सिटी मैनेजर राजमणि कुमार, वार्ड पार्षद कविता झा, विभूति झा व अन्य थे. तेजी से हो रहा विकास कार्य : मेयर मेयर अरुण राय ने बताया है कि कर्मियों की भारी कमी के बाद भी शहर के विकास के लिए तेजी से काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पूरे शहर में समग्र विकास की कार्ययोजना बनायी गयी है. जिस पर पारदर्शिता के साथ काम किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें