21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. 452 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल रहेंगे तैनात

दुर्गापूजा के अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए डीएम अरविंद कुमार वर्मा व एसपी सुशील कुमार ने संयुक्त आदेश जारी कर कई निर्देश दिये हैं.

Madhubani News. मधुबनी. दुर्गापूजा के अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए डीएम अरविंद कुमार वर्मा व एसपी सुशील कुमार ने संयुक्त आदेश जारी कर कई निर्देश दिये हैं. विधि व्यवस्था संधारण के लिए 452 स्थानों पर 904 दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. आवश्यक सुरक्षात्मक व निरोधात्मक उपाय, प्रशासनिक एवं पुलिस तंत्र के बीच बेहतर समन्वय एवं संयुक्त रणनीति के साथ अन्य कई व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गयी है. अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई दुर्गा पूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वाले तत्वों, अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश डीएम ने दिया है. यदि कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करता है तो उनके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153(ए) एवं 505 (गैर जमानतीय) कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर भी नजर रखी जा रही है. इसके लिए जिला जनसंपर्क विभाग की सोशल मीडिया टीम एवं पुलिस का साइबर सेल नजर रख रहा है. जिला नियंत्रण कक्ष जिला स्तर पर 10 अक्टूबर की सुबह 6:00 बजे से 12 अक्टूबर तक समाहरणालय के सभाकक्ष में 24 घंटे जिला नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा. जिला नियंत्रण कक्ष में 24 जिलास्तरीय पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष में वज्रवाहन, एम्बुलेंस, अग्निशमन वाहन एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 06276–224425 है. सदर अनुमंडल को छोड़कर शेष चारों अनुमंडल में अनुमंडल स्तर पर एक नियंत्रण कक्ष का गठन किया जाएगा. जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा. डीजे पर प्रतिबंध पूजा पंडालों एवं विसर्जन के जुलूस में डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगा दी गयी है. डीएम ने निर्देश दिया है कि सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के डीजे संचालकों के साथ बैठक कर उनके पास उपलब्ध डीजे उपकरणों की सूची प्राप्त कर लें. साथ ही उन्हें अवगत करा दें कि अगर डीजे का प्रयोग किया जाता है तो इसके लिए वे व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे. उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. ट्रैफिक व्यवस्था डीएम ने दुर्गा पूजा में सभी अनुमंडल के एसडीओ एवं एसडीपीओ को ट्रैफिक प्रबंधन के लिए अपने मुख्यालय स्तर पर विशेष दल का गठन कर खासकर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए सुव्यवस्थित प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें