27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवरात्र में योगीबीर पहाड़ी पर डांडिया नृत्य का आयोजन

योगीबीर पहाड़ी पर 18 भुजी मां राजराजेश्वरी दरबार में रविवार को मां संगीत सदन बाराहाट की बच्चियों ने मुकेश आजाद के निर्देशन में डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया

योगीबीर पहाड़ी पर 18 भुजी मां राजराजेश्वरी दरबार में रविवार को मां संगीत सदन बाराहाट की बच्चियों ने मुकेश आजाद के निर्देशन में डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया. डांडिया नृत्य से पहले आचार्य उमाशंकर बाबा, आशीष पंडित, छोटू पंडित ने कन्या पूजन किया. संगीत सदन निदेशक मुकेश आजाद, सुमन कुमार, हरेराम निराला, डॉ योगेश कौशल, चंदन राज, रीता भगत, गायत्री आजाद, अशोक भगत, पंकज कुमार, राजेश गुप्ता, भावना देवी ने बच्चियों को तिलक लगा कर माथे पर पट्टी बांध चुनरी पहना सम्मानित किया. डांडिया डांस में हिमाद्री सुमन, सनाया गुप्ता, ब्यूटी आराध्या, लक्की, तनु व राशि कुमारी के अलावा 50 बच्चियों ने भागीदारी निभायी.

प्रखंड मुखिया संघ की आपात बैठक में कई निर्णय

प्रखंड मुखिया संघ की आपात बैठक रविवार को रामेश्वरम रेस्ट हाउस में संघ के उपाध्यक्ष सह मुखिया चंदन कुमार की अध्यक्षता में हुई. संघ के प्रवक्ता सह मुखिया संजीव कुमार ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन भागलपुर को ज्ञापन दिया जायेगा. बाढ़ आपदा पोर्टल 2024 में बहुत से योग्य लाभार्थियों का नाम नहीं है. पंचायत के छूटे योग्य लाभुकों का नाम जांच कराके बाढ़ आपदा पोर्टल में जोड़ा जाय. मसदी के वार्ड छह व 10, भीरखुर्द का एक नंबर वार्ड बाढ़ प्रभावित है. परंतु बाढ़ प्रभावित सूची में नाम नहीं है. मुखिया प्रतिनिधि ने बताया की मसदी पंचायत की जांच बीपीआरओ से करायी गयी है. ग्राम पंचायत मिरहट्टी के मुखिया ने बताया कि पंचायत के पांच वार्ड को बाढ़ प्रभावित की सूची में रखा गया है, जबकि अन्य वार्ड भी बाढ़ प्रभावित हैं. बैठक में कई निर्णय लिया गया. बैठक समाप्ति के बाद सभी मुखिया व मुखिया प्रतिनिधि सीओ के आवास पर जाकर मिले.

शतचंडी यज्ञ को लेकर बैठक

रसलपुर थाना क्षेत्र श्रीचंद्रपुर चन्नों में रविवार को मां विषहरी मंदिर प्रांगण में यज्ञ को लेकर बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से बैसाख में शतचंडी यज्ञ कराने का निर्णय लिया गया. बैठक में पूर्व विधायक रामविलास पासवान, मुखिया प्रतिनिधि प्रणव कुमार, पूर्व मुखिया प्रदीप पासवान, नयन तिवारी, सुभाष यादव, रामचंद्र यादव, अधिक लाल यादव, मृत्युंजय मिश्र, लक्ष्मी यादव, भोला पासवान, पंचानंद पंचम समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें