28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूसरे दिन भी जारी रही जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल

आरजी कर कांड को लेकर चल रहा जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन त्योहारी मौसम में भी तीव्र होता जा रहा है. धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर मेट्रो चैनल के पास जूनियर डॉक्टरों का धरना जारी है.

कोलकाता. आरजी कर कांड को लेकर चल रहा जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन त्योहारी मौसम में भी तीव्र होता जा रहा है. धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर मेट्रो चैनल के पास जूनियर डॉक्टरों का धरना जारी है. यहां छह जूनियर डॉक्टर शनिवार रात 8.30 बजे से भूख हड़ताल भी कर रहे हैं. इस भूख हड़ताल में रविवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टर भी जुड़े हैं. इस तरह भूख हड़ताल पर बैठने वाले जूनियर डॉक्टरों की संख्या बढ़ कर अब आठ हो गयी है. यह संख्या और बढ़ सकती है. उधर, रविवार को आरजी कर के दो जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो और अशफाकुल्लाह नैया भी भूख हड़ताल में शामिल हुए. बता दें कि शनिवार को आरजी कर से एक भी जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल में शामिल नहीं हुए थे. ऐसे में शनिवार को जब छह अनशनकारियों के नामों की घोषणा की गयी, तो भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी थी. सवाल उठ रहे थे कि आरजी कर अस्पताल को लेकर हो रहे आंदोलन में इस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर क्यों नहीं जुड़े. ऐसे में आंदोलनकारियों के बीच टकराव के कयास लगाये जा रहे थे. पर अब उक्त जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल में जुड़ने से सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है. बता दें कि कोलकाता मेडिकल कॉलेज के अनुष्टुप मुखर्जी, स्निग्धा हाजरा, तनया पांजा, एसएसकेएम के अर्नब मुखर्जी, केपीसी मेडिकल कॉलेज की सायंतनी घोष हाजरा और एनआरएस मेडिकल कॉलेज के पुलस्त्य आचार्य शनिवार से भूख हड़ताल पर हैं. जूनियर डॉक्टरों की ओर से बताया गया कि पैन जीबी बैठक में भूख हड़ताल में उक्त दो चिकित्सकों को जोड़े जाने का निर्णय लिया गया. बता दें कि आरजी कर कांड को लेकर जूनियर डॉक्टरों के इस आंदोलन में डॉ अनिकेत महतो मुख्य चेहरा हैं. अनिकेत ने कहा : यह फैसला सभी ने लिया है. आरजी कर आंदोलन थ्रेट कल्चर के खिलाफ एक लड़ाई भी है. शनिवार को हमारी कॉलेज काउंसिल की मीटिंग चल रही थी. हम आरजी कर के आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर तब कॉलेज में थे. हमारे अस्पताल में थ्रेट कल्चर के खिलाफ विरोध कार्यक्रम था, इसलिए मैं धर्मतला नहीं जा सका.रविवार को धर्मतला स्थित धरनास्थल पर कई सीनियर डॉक्टर भी पहुंचे. धरनास्थल पर उपस्थित प्रो डॉ मानस गुमटा ने बताया कि जूनियर डॉक्टर अंतिम सांस तक भूख हड़ताल पर रहेंगे. पर सरकार को उनकी परवाह नहीं है. उन्होंने राज्य सरकार व कोलकाता पुलिस, दोनों को ””””””””क्रूर”””””””” बताया. उन्होंने कहा कि एक ओर जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल पर हैं. वहीं, प्रशासन धरनास्थल पर शौचालय की व्यवस्था करने नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि हम सीनियर्स, जूनियर डॉक्टरों के साथ हैं.

आज से सीनियर डॉक्टर भी करेंगे आमरण अनशन

कोलकाता. आरजी कर घटना के विरोध में 10 सूत्री मांगों पर धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल का आज दूसरा दिन है. इस भूख हड़ताल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टर रविवार को जुड़े. ऐसे में भूख हड़ताल पर बैठने वाले डॉक्टरों की कुल संख्या छह से बढ़ कर आठ हो गयी है. इस बीच अब सीनियर डॉक्टरों ने भी भूख हड़ताल जाने की घोषणा कर दी है, लेकिन एक ही मंच पर भूख हड़ताल करने में समस्या हो सकती है. पुलिस इसकी इजाजत देगी या नहीं ? यह भी विचारणीय विषय है. यदि पुलिस अनुमति नहीं देती है तो वैकल्पिक स्थानों पर विचार किया जा सकता है, लेकिन सोमवार से ही सीनियर डॉक्टर भी आमरण अनशन करेंगे. दूसरी ओर, उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों ने भी रिले भूख हड़ताल शुरू कर दी है. रविवार को 17 लोग सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे. कल से और दो लोग आमरण अनशन करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें