27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नर्स के साथ चिकित्सक ने किया दुष्कर्म, आरोपी अरेस्ट

घटना को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराने की बाद पुलिस ने फरार चिकित्सक को कोलाघाट इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

बीरभूम. जिले के रामपुरहाट थाना इलाके के मुरारई ब्लॉक के चतरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर मौजूद एक नर्स के साथ ड्यूटी पर ही मौजूद एक चिकित्सक द्वारा दुष्कर्म किये जाने की घटना के बाद उक्त इलाके में उत्तेजना फैल गयी. घटना को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराने की बाद पुलिस ने फरार चिकित्सक को कोलाघाट इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

घटना को लेकर बीरभूम पुलिस अधीक्षक राजनारायण मुखोपाध्याय ने मीडिया को बताया कि उक्त स्वास्थ्य केंद्र की नर्स द्वारा रामपुरहाट थाने में दायर मामले के बाद फरार आरोपी चिकित्सक को कोलाघाट में उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता का बयान लिया गया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मामले की जानकारी प्रशासन के उच्चतम स्तर के अधिकारियों को भी दी गयी है.

पुलिस ने आरोपी चिकित्सक का नाम डॉ चयन मुखोपाध्याय बताया है. डॉ चयन इसी स्वास्थ्य केंद्र में होम्योपैथी चिकित्सक है. पुलिस मामले को लेकर जांच पड़ताल में जुट गयी है. रविवार को इस मामले को लेकर और कोलकाता के आरजी कर की घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. नर्स की मेडिकल जांच भी करायी गयी है. पुलिस ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ही एक चिकित्सक के खिलाफ अस्पताल की ही एक महिला नर्स ने दुष्कर्म किये जाने का मामला दायर किया है.

अक्सर परेशान करता था आरोपी चिकित्सक

पुलिस को की गयी शिकायत में पीड़ित नर्स ने बताया कि आरोपी डॉक्टर अक्सर उसे परेशान करता था. डॉक्टर ने उसे स्वास्थ्य केंद्र में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पूरे मामले को प्रशासनिक तौर पर दबाने की कोशिश की गयी. लेकिन जैसे ही कोलकाता में इस घटना की जानकारी नर्सों के व्हाट्सएप ग्रुप में मिली, घटना की जानकारी वायरल हो गयी. स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा की मांग को लेकर नर्सों ने मार्च निकाला. गौरतलब है कि कोलाघाट निवासी होम्योपैथी डॉक्टर ने 2021 में चतरा स्वास्थ्य केंद्र में सरकारी डॉक्टर के रूप में ज्वाइन किया था. पीड़ित नर्स भी पिछले सात वर्षों से स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है. दोनों शादीशुदा हैं. शनिवार को पीड़ित नर्स ने मुरारई प्रखंड स्वास्थ्य पदाधिकारी अभिजीत मंडल से डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म की लिखित शिकायत की थी. प्रशासन के सूत्रों के अनुसार, ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी ने तुरंत पीड़ित नर्स और जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी शोभन दे के साथ रामपुरहाट पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज करायी. मामले की नजाकत को समझते हुए उपमंडल पुलिस अधिकारी गोविंद सिकदर और महिला पुलिस अधिकारियों ने थाने में नर्स से प्रारंभिक पूछताछ की. घटना को लेकर मुरारई के विधायक डॉ मुशर्रफ हुसैन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने घटना के बारे में सुना है. स्वास्थ्य केंद्र में काम करते समय किसी महिला नर्स के साथ सहकर्मी द्वारा बलात्कार किया जाना बेहद निंदनीय है. प्रारंभिक शिकायत प्राप्त हुई है. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें