28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गबन के आरोपी व लापरवाह बीडीओ पर कार्रवाई में लग गये चार से दस साल

गबन के आरोपी व लापरवाह बीडीओ पर कई मामलों में आरोप गठित होने के बाद कार्रवाई में चार से दस साल लग गये.

– गबन के कई मामलों में मात्र निंदन और चेतावनी की हुई कार्रवाई

मनोज कुमार, पटना

गबन के आरोपी व लापरवाह बीडीओ पर कई मामलों में आरोप गठित होने के बाद कार्रवाई में चार से दस साल लग गये. किसी के खिलाफ वेतनवृद्धि रोकने, किसी के खिलाफ निंदन और चेतावनी की कार्रवाई हुई. अररिया के पलासी के तत्कालीन बीडीओ मनेंद्र कुमार सिंह पर फर्जी निकासी के आरोप में लगभग नौ साल बाद मात्र निंदन की कार्रवाई हुई. पटना के बख्तियारपुर के तत्कालीन बीडीओ दीनबंधु दिवाकर के खिलाफ वर्ष 2016 में आयी गंगा में बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने में अनियमितता के आरोप में लगभग सात साल बाद एक वेतनवृद्धि रोकने, सहरसा के नवहट्टा के तत्कालीन बीडीओ चंद्रमोहन पासवान के खिलाफ शिक्षक नियोजन में अनियमितता के आरोप में दस साल बाद दो वेतन वृद्धि पर रोक लगायी गयी.

घूस लेने के आरोपी बीडीओ पर कार्रवाई में लगे सात साल

अररिया के फारबिसगंज के बीडीओ गोपाल कृष्णन के खिलाफ चुनाव में राशि का दुरुपयोग करने में छह साल बाद, घूस लेने में पकड़े गये वैशाली के महनार के तत्कालीन बीडीओ प्रमोद कुमार के खिलाफ आरोप लगने के सात साल बाद चार वेतन वृद्धि रोकी गयी. पटना के धनरूआ के तत्कालीन बीडीओ पंकज कुमार निगम पर लगे आरोपों में सात साल अंतिम सुनवाई हुई. बक्सर के सिमरी की तत्कालीन बीडीओ अर्चना के खिलाफ वर्ष पांच साल बाद तीन वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई हुई.

इन बीडीओ के खिलाफ चार से तीन साल बाद हुई कार्रवाई

सारण के मांझी प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी करने के चार साल बाद दो वेतन वृद्धि रोकने, दरभंगा के अलीनगर के तत्कालीन बीडीओ राजेंद्र केतन के खिलाफ योगदान नहीं देने में चार साल बाद कार्रवाई हुई. औरंगाबाद के ओबरा के तत्कालीन बीडीओ राजू कुमार के खिलाफ अनियमितता में तीन साल बाद एक वेतनवृद्धि रोकने, औरंगाबाद के ओबरा के तत्कालीन बीडीओ अशोक कुमार की एक वेतन वृद्धि रोकी गयी. भोजपुर के संदेश प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ बिंदु कुमार के खिलाफ सरकारी राशि में अनियमितता समेत अन्य आरोपों में पांच साल बाद एक वेतन वृद्धि रोकी गयी. गोपालगंज के कुचायकोट की तत्कालीन बीडीओ दृष्टि पाठक की तीन वेतन वृद्धि रोकी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें