28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News: कभी भी काम ठप कर सकते हैं ठेका मजदूर : रामाश्रय

Bokaro News: मजदूरों को काम पर वापस लेने की मांग को लेकर बोकारो इस्पात कामगार यूनियन-एटक के ठेका प्रकोष्ठ ने मोटरसाइकिल जुलूस निकाला.

Bokaro News: काम से बैठाये गये ठेका मजदूरों को काम पर वापस लेने व मेडिकल के नाम पर छंटनी पर रोक लगाने की मांग को लेकर रविवार को बोकारो इस्पात कामगार यूनियन-एटक के ठेका प्रकोष्ठ ने यूनियन कार्यालय सेक्टर तीन से मोटरसाइकिल जुलूस निकाला. यूनियन के महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा : यातायात विभाग व बीपीएससीएल में ठेकेदार-प्रबंधन गठजोड़ मजदूरों पर जुल्म कर रहा है. प्रबंधन को नया हथियार मिल गया है. मेडिकल के नाम पर काम से ह्टाया जा रहा है.

ठेका मजदूरों को काम से निकालने का असर उत्पादन पर :

श्री सिंह ने कहा : यातायात विभाग के पीवे एसएमएस 01 में स्थायी प्रकृति के कार्य में संलग्न 43 श्रमिकों का नये कॉन्ट्रैक्ट में अभी तक गेट पास नहीं बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है. ट्रैफिक विभाग में हर दिन ट्रैक की मरम्मत के अभाव में लोको का पलटी होना, इंटरलॉकिंग हो जाना आम बात हो चुकी है. इससे लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. मजदूरों को काम से बाहर निकल दिया गया है, जिसका सीधा असर उत्पादन पर पड़ रहा है. सभी के सभी मजदूर मिनिमम वेज का भुगतान लेते रहे हैं. 10 वर्षों का अनुभव प्राप्त है.

मिनिमम वेज भुगतान का संकल्प धरातल पर नहीं उतरा :

श्री सिंह ने कहा : सेल अध्यक्ष से लेकर डीआइ, अधिशासी निदेशक संकार्य तक मिनिमम वेज भुगतान का संकल्प दोहराते रहे हैं, लेकिन संकल्प धरातल पर नहीं उतरता. प्रबंधन व ठेकेदार के मनमानी पर रोक लगाने के लिये ठेका मजदूर यातायात विभाग व बोकारो पवार सप्लाई कंपनी के काम को कभी भी ठप कर सकते हैं, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी. प्राण सिंह, प्रदीप गुप्ता, महेश महतो, ओम प्रकाश, महादेव, रामचंद्रन, रंजित, दिलिप, गुरु वचन, सहदेव, धर्मेंद्र, रामप्रवेश, उमेश चंद्र हंसदा, निवारण मांझी, अजय सिंह, दिलिप, सहदेव गोप, सुजीत, अक्षय आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें