27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दमदम में पूजा मंडप में दिखेगा क्रिकेट का मैदान

मां दुर्गा नारी शक्ति का रूप हैं. वह दस भुजाओं की ताकत रखती हैं और कुछ भी कर सकती हैं.

कोलकाता. मां दुर्गा नारी शक्ति का रूप हैं. वह दस भुजाओं की ताकत रखती हैं और कुछ भी कर सकती हैं. आज लड़कियां कर्मक्षेत्र में भी नयी ऊंचाइयों को छू रही हैं. वह मां दुर्गा की तरह दस हाथों की शक्ति से सब कुछ संभाल सकती हैं. कार्यालय, कोर्ट, कभी डॉक्टर के रूप में तो खेल के मैदान में भी अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा दिखा रही हैं. उनकी छाप सब जगह बनी हुई है. इसी संदेश को खुदीराम कॉलोनी सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी (दमदम, नागेरबाजार) का पूजा पंडाल दे रहा है. पंडाल की कलाकार मधुरिमा भट्टाचार्य ने बताया कि यह कमेटी की 75वीं पूजा है. पूजा का थीम है- मैदाने दशोभुजा. इसमें महिला क्रिकेटर जैसी प्रतिभा को हाइलाइट किया गया है.

झूलन गोस्वामी एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो भारत की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम, बंगाल महिला, पूर्वी क्षेत्र वीमेन एंड एशिया वीमेन के लिए क्रिकेट खेलती हैं. अब महिलाएं भी क्रिकेट में सफलता के साथ आगे बढ़ रही है. झूलन हमारे बंगाल की बेटी और हमारे देश का गौरव हैं. वह इसी इलाके (दमदम) की रहने वाली हैं. उनको सम्मानित करने व नारी की शक्ति को प्रदर्शित करने के लक्ष्य से थीम तैयार किया गया है. पूरा मंडप बिल्कुल क्रिकेट मैदान की तरह बनाया गया है. जहां मां खुद अपने बच्चे को आशीर्वाद देती दिखाई देंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें