27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: बिहार में आज मौसम रहेगा सुहाना, बारिश को लेकर IMD का ये है अपडेट

Bihar Weather: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. आज किसी भी जिले में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक सभी जिलों में मौसम सामान्य बना रहेगा.

Bihar Weather: बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. आज किसी भी जिले में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक सभी जिलों में मौसम सामान्य बना रहेगा. इस दौरान प्रदेश में तापमान सामान्य से अधिक देखा जा सकता है. अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो सकती है. जबकि, न्यूनतम तापमान सामान्य बना रहेगा.

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश से 11 अक्टूबर के बाद मानसून की विदाई होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पूर्व हिस्से में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. इसका प्रभाव इस सप्ताह बिहार में देखने को मिल सकता है. मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसके पटेल का कहना है कि 4-5 दिन तक बारिश नहीं होगी और पश्चिमी हवा चलेगी तो मानसून की विदाई मान ली जाएगी.

Also Read: बिहार के हर प्रखंड में बनेगा एक बस स्टैंड, पंचायतों में इन रिक्त पदों पर होगी बहाली

सबसे गर्म जिला रहा गोपालगंज

वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे गर्म जिला की बात करें तो गोपालगंज टॉप पर रहा है. जहां का अधिकतम तापमान 35.01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा पटना का अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

IMD ने दी अगले सात दिनों की जानकारी

राज्य में 20 प्रतिशत कम हुई है बारिश

1 जून से अब तक राज्य में 20 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. सारण जिले में 53, वैशाली में 49, मुजफ्फरपुर में 46 और समस्तीपुर में 44 फीसदी कम बारिश हुई है. ये तीनों पड़ोसी जिले हैं. यानी गंगा के मैदानी क्षेत्र में कम बारिश हुई है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें