28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Gold Price Today: नवरात्रि में सोना हुआ महंगा, पटना के बाजारों में जानें चांदी का हाल

Patna Gold Price Today: शारदीय नवरात्रि चल रहा है, आज पाँचवे दिन भी पटना के सर्राफा बाजारों में सोने चाँदी की खरीदारी का उत्साह चरम पर है. इस बीच सोने-चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखी जा रही है. जानें आज पटना के बाजारों में क्या है सोने और चांदी का हाल.

Patna Gold Price Today: शारदीय नवरात्रि चल रहा है, आज पाँचवे दिन भी पटना के सर्राफा बाजारों में सोने चाँदी की खरीदारी का उत्साह चरम पर है. बाकरगंज सहित अन्य प्रमुख बाजारों में भी आभूषणों की बिक्री तेजी पकड़ी हुई है. सोने और चांदी की कीमतों में लगातार उछाल देखा जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी सर्राफा बाजारों में भीड़ नजर आ रहा है. बता दें कि आभूषणों की खरीदारी इस मौके पर शुभ मानी जाती है, इसलिए ग्राहक सोने और चांदी दोनों के लिए बड़ी संख्या में बाजारों की तरफ रुख कर रहे हैं.

77 हजार पार है पटना में सोना

पटना के ज्वेलरी बाजार में इन दिनों 24 कैरेट सोना 77,720 रुपए प्रति 10 ग्राम के दर से बिक रहा है. फिलहाल यह एक दो दिनों से स्थिर है. शनिवार और रविवार को 24 कैरेट सोने का भाव 76,600 रुपये प्रति 10 ग्राम था. जबकि 22 कैरेट सोने का भाव 71,350 रुपये प्रति 10 ग्राम और 18 कैरेट सोने की कीमत भी 60,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बना हुआ है. पिछले दो दिनों से बदलाव नहीं हुआ है.

Also Read: बिहार के आंगनबाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूल के तर्ज पर किया जाएगा विकसित, बच्चों के लिए लगेगा झूला

रिकार्ड तोड़ते हुए दिखाई दे रहा है चाँदी

सोने की तरह चांदी भी हर रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दिखाई दे रहा है. पिछले दो दिनों की तरह चांदी का भाव 96,900 रुपये प्रति किलोग्राम पर बना हुआ है. इसके साथ ही पुराने चांदी के आभूषणों के एक्सचेंज रेट भी फिलहाल 8500 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास पर स्थिर है.

क्या है एक्सचेंज रेट का हाल

बाकरगंज के सर्राफा बाजार की बात करें तो नवरात्रि वाले वीकेंड पर ग्राहकों के लिए विशेष एक्सचेंज ऑफर भी दिए जा रहे हैं. आज पुराने 22 कैरेट सोने के आभूषणों का एक्सचेंज रेट 70000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास है, जबकि 18 कैरेट सोने के पुराने आभूषणों का एक्सचेंज रेट 59,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें