28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: पूर्णिया में इनामी डाकू बाबर का एनकाउंटर, STF और जिला पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

Bihar News: पूर्णिया में एसटीएफ और जिला पुलिस ने मिलकर मुठभेड़ में एक इनामी डाकू को मार गिराया. जिस डाकू को पुलिस ने मौत के घाट उतारा उसपर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था.

Bihar News: पूर्णिया में पुलिस ने रविवार की देर रात को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी डाकू बाबर मारा गया है. घटना रविवार के आधी रात के बाद की है. जब जिले के अमौर थाना से करीब 2 किलोमीटर दूर एसटीएफ और पूर्णिया पुलिस की टीम के साथ हुई मुठभेड़ में उक्त बदमाश को मार गिराया गया. पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है.

पुलिस ने रखा था इनाम, मुठभेड़ में हुआ ढेर

घटना के संबंध में सदर एसडीपीओ ने बताया कि मृतक बाबर पर डकैती और आर्म्स एक्ट के कई मामले विभिन्न स्थानों में दर्ज हैं. उस पर पुलिस मुख्यालय द्वारा इनाम भी घोषित किया गया है. वह वर्षों से फरार चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर अमौर थाना अंतर्गत पुलिस कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान वह मारा गया है.उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है.

ALSO READ: बांग्लादेशी ‘हाकिम’ बिहार आकर बना ‘नवाब’, शादी करके ससुर को पिता बताया, बनवाया आधार और वोटर कार्ड

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया

इधर, मृत डाकू बाबर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल लाया गया. पुलिस ने उस जगह को सील किया है जहां पर बाबर का एनकाउंटर हुआ है. एसपी कार्तिकेय शर्मा इस पूरे घटना का खुलासा दोपहर में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए करेंगे. इधर, खूंखार डाकू के एनकाउंटर की खबर सुबह जंगल में आग की तरह फैली है. पुलिस ने देर रात में यह कार्रवाई की है.

इसी साल मधेपुरा में हुआ था एनकाउंटर

गौरतलब है कि कोसी-सीमांचल क्षेत्र में हाल में हुए एनकाउंटर की यह दूसरी घटना है. इससे पहले इसी साल मई महीने में मधेपुरा में एक कुख्यात प्रमोद यादव को पुलिस ने मार गिराया था. पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें प्रमोद यादव को मौत के घाट STF ने उतार दिया था. प्रमोद यादव मोस्ट वांटेड अपराधी थी जिसपर तीन लाख का इनाम घोषित था. उसपर लूट, डकैती, रंगदारी समेत पुलिस पर हमला आदि जैसे गंभीर अपराध में मामले दर्ज थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें