24.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़े बकायेदारों पर वारंट जारी, होंगे गिरफ्तार

बैंकों से ऋण लेकर चुकता नही करने वाले ऋणियों की अब परेशानी बढ़ने वाली है. बार-बार की चेतावनी के बाद भी ऋणी ऋण का भुगतान नही कर रहे है.

सीतामढ़ी. बैंकों से ऋण लेकर चुकता नही करने वाले ऋणियों की अब परेशानी बढ़ने वाली है. बार-बार की चेतावनी के बाद भी ऋणी ऋण का भुगतान नही कर रहे है. बहुत सारे ऋणियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा चुका है. हालांकि कतिपय कारणों से उनकी गिरफ्तारी संभव नही हो पा रही है. गत दिन समीक्षा बैठक के दौरान इसकी खबर मिलने पर डीएम रिची पांडेय ने गंभीरता से लिया था और कार्रवाई का निर्देश दिया था. उस दौरान नीलाम पत्र प्रशाखा के प्रभारी पदाधिकारी, डीडीसी, एडीएम के साथ सभी नीलाम पत्र पदाधिकारी मौजूद थे. — डीएम की नाराजगी के बाद सक्रियता उक्त बैठक में डीएम ने नीलाम-पत्र पदाधिकारियों को नीलाम-पत्र वादों की सुनवाई को अपने रूटीन कार्यों में शामिल करने को कहा था. समीक्षा में पाया था कि ऋण वसूली में गंभीरता नहीं बरती जा रही है. इस पर डीएम पांडेय ने नाराजगी व्यक्त की थी. उन्होंने सभी सभी नीलाम-पत्र पदाधिकारियों को अगली बैठक में 10 बड़े बकायदारों की सूची/अभिलेख के साथ आने के साथ ही बड़े बकायादारों के विरूद्ध शीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. इसमें कोताही जिला/प्रखंड/अंचल स्तरीय नीलाम पत्र पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी. डीएम की उक्त नाराजगी के बाद नीलाम पत्र पदाधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई है. — एसपी को भेजी बकायेदारों की सूची गौरतलब है कि जिला स्तर पर दर्जन भर नीलाम पत्र पदाधिकारी है, जिनके द्वारा ऋण के बड़े बकायेदारों की सूची एसपी को भेजी गई है. यानी अब ऋण का भुगतान नही करने वाले ऋणियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. एसपी को भेजी गई सूची के अनुसार, बड़े बकायेदारों में क्रमश: राजोपट्टी के मो. जुनैद असारी, मो. इरफान अंसारी, मो. इम्तेयाज अंसारी, मेहनाज प्रवीण, चकमहिला की गुलशन खातून, भवदेपुर के मेसर्स चौधरी ट्रेडर्स के गोलू कुमार, पुनौरा की ममता देवी, मोहनपुर के सुनील कुमार, भासर के चिंटू चौरसिया, सतमचा के सुजीत कुनार, मेहसौल के मो. सलीम, कोर्ट बाजार की कुमारी पूजा, प्रकाश कुमार, मेला रोड के पुरुषोत्तम कुमार व बाजपट्टी थाना क्षेत्र के भगवानपुर के हुलास भगत समेत अन्य शामिल है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें