22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आवास योजना के 996 लाभुकों के बीच प्रथम किस्त की 3.48 करोड़ की स्वीकृति पत्र वितरित

ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच सोमवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में डीएम अवनीश कुमार सिंह ने राशि का चेक व आवास का स्वीकृति पत्र वितरित किया.

डीएम ने ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच राशि का चेक व स्वीकृति पत्र किया वितरित, प्रतिनिधि, मुंगेर. ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच सोमवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में डीएम अवनीश कुमार सिंह ने राशि का चेक व आवास का स्वीकृति पत्र वितरित किया. मौके पर डीडीसी अजीत कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 996 लाभार्थियों को प्रथम किस्त की 3.48 करोड़ की राशि का वितरण किया, जबकि जमालपुर प्रखंड इंद्ररूख पूर्वी पंचायत की तेतरी देवी, रिंकी देवी, सोनी खातून सहित अन्य के बीच आवास योजना से संबंधित स्वीकृति पत्र का वितरित किया. डीएम ने सतत जीविकोपार्जन के तहत 631 अत्यंत गरीब परिवारों के बीच 2.9 करोड़ की सहायता राशि, जीविका अंतर्गत एसएचजी क्रेडिट लिंकेज के 170 समूह के लाभार्थियों के बीच 4.80 करोड़, जीविका अंतर्गत एसएचजी पराक्रमी व सामुदायिक निधि के 167 लाभार्थियों के समूह के बीच 2.4 करोड़ की राशि, एलएसबीए अंतर्गत शौचालय निर्माण के लिए 2042 लाभार्थियों के बीच 2.45 करोड़ की प्रोत्साहन राशि का वितरण किया. डीएम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्य कर रही है. पदाधिकारी अथवा कर्मियों द्वारा संबंधित योजनाओं के लाभार्थियों के आवेदन के आधार पर जांचोपरांत चिह्नित कर उन्हें स्वीकृति प्रदान की जा रही है. उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि आप सभी सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी अवश्य रखें. समाचार पत्रों व सभी सरकारी कार्यालयों में जाकर आप योजनाओं की जानकारी लें और उसका लाभ अवश्य उठाएं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें