22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बाढ़ का दबाव झेलने वाले पुल बनाए जाएं, जर्जर पुलों का हो पुनर्निर्माण, मंत्री ने दिए निर्देश

Bihar News: मुख्यमंत्री ग्रामीण पुल योजना को लेकर भागलपुर जिला संचालन समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह ने योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मजबूत पुल बनाने के लिए लागत बढ़ाई जानी चाहिए, जो बाढ़ और अधिक वाहनों की आवाजाही को झेल सके.

Bihar News: बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के मंत्री सह भागलपुर जिले के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को समीक्षा भवन में मुख्यमंत्री ग्रामीण सेतु योजना के क्रियान्वयन को लेकर जिला संचालन समिति की बैठक हुई. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में पड़ने वाले पुल के लिए कम लागत के प्राक्कलन को अपर्याप्त मानते हुए मंत्री ने मजबूत पुल बनाने की सलाह दी. इसके लिए दोबारा प्राक्कलन बनाने का निर्देश ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया. ऐसा पुल बनाने को कहा, जो बाढ़ के दबाव को झेल सके और जिस पर से अधिक वाहन परिचालन हो सके. उन्होंने कहा कि कम लागत की पुल बाढ़ के पानी का दबाव नहीं झेल पता है. उन्होंने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के जर्जर पुल के निर्माण के प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर चयन का निर्देश दिया.

मंत्री ने विधायकों को प्राथमिकता से कराया अवगत

मंत्री ने उपस्थित सभी विधायकों को प्रस्तावित सूची को देख कर अपनी प्राथमिकता से अवगत कराने और छूटे हुए पथ व पुलों की सूची उपलब्ध करा देने का अनुरोध किया. प्रस्ताव में भागलपुर अनुमंडल के 46, कहलगांव अनुमंडल के 29 व नवगछिया अनुमंडल के 45 पुल-पुलिया और पथ निर्माण की योजना शामिल थी.

इसे भी पढ़ें: Bihar Teacher Transfer: सिर्फ इन शिक्षकों को ट्रांसफर-पोस्टिंग में मिलेगी वरीयता, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

इन प्रस्तावों को बैठक में रखा गया

बैठक में 500 से 250 जनसंख्या वाले बसावट को मुख्य सड़क से जोड़ने, पूर्व से निर्मित जर्जर पुल की जगह नये पुल का निर्माण करने, पूर्व से निर्मित पथ में छूटे हुए पुल-पुलिया का निर्माण करने, बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए पुल की जगह नये पुल का निर्माण, निर्मित पुल के पहुंच पथ का निर्माण, छूटे हुए लिंक पथ का निर्माण का प्रस्ताव रखा गया. इसके साथ-साथ जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम से जुड़ी योजना का मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक सभा में की गयी घोषणा से संबंधित पथों व पुलों के निर्माण और भागलपुर के सभी विधायकों व विधान पार्षदों द्वारा प्रस्तावित पुल व सड़कों के प्रस्ताव को जिला संचालन समिति की बैठक में रखा गया.

इसे भी पढ़ें: Gaya News: गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करेगा गया, दुर्गापूजा से छठ तक चलेगा अभियान

ये रहे मौजूद

इस मौके पर बिहपुर विधायक इं कुमार शैलेंद्र, सुलतानगंज विधायक डॉ ललित नारायण मंडल, कहलगांव विधायक पवन कुमार यादव, गोपालपुर विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल, पीरपैंती विधायक ललन कुमार, जिला विकास कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, जिला परिषद के अध्यक्ष मिथुन कुमार यादव, जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी व वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें