22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीन माह से सक्रिय था गिरोह, जुबिली पार्क के स्कूली छात्र- छात्राओं को बनाता था निशाना

छात्र- छात्राओं को अगवा कर रुपये और मोबाइल छिनतई करने वाला गिरोह के आठ बदमाश गिरफ्तार

-गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार, सभी आदित्यपुर व आरआइटी क्षेत्र के निवासी

-मारपीट कर बाइक पर बैठा कर अगवा करते थे, पैसे व मोबाइल की करते थे छिनतई

– जबरन मोबाइल से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करवाते थे

फोटो – दूबे जी

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर

बिष्टुपुर थानांतर्गत जुबिली पार्क में घूम रहे छात्र-छात्राओं को जबरन बाइक पर बैठा कर उनसे मोबाइल और रुपये की छिनतई करने और गुगल पे पर रुपये ट्रांसफर कराने वाले गिरोह के आठ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों में आदित्यपुर आरआइटी निवासी विशाल कुमार, गोलू कुमार सिंह, आदित्य राज, पंकज कुमार, रवि कुमार और तीन नाबालिग शामिल हैं. तीनों नाबालिग को रिमांड होम और अन्य आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने उनके पास से तीन दो पहिया वाहन और छह मोबाइल फोन बरामद किया है. उक्त जानकारी ग्रामीण सह सिटी एसपी ऋषभ गर्ग ने सोमवार को एसएसपी ऑफिस में संवाददाता सम्मेलन में दी.

ग्रामीण सह सिटी एसपी ने बताया कि जुबिली पार्क में घूमने आने वाले छात्र-छात्राओं को बदमाश डरा धमका कर अगवा कर लेते थे. उन्हें आदित्यपुर ब्रिज के उस पार आरआइटी और आदित्यपुर की ओर ले जाते थे. जहां उन छात्र-छात्राओं से मोबाइल और रुपये की छिनतई करते थे. रुपये नहीं होने पर गुगल पे से रुपये ट्रांसफर कराते थे. उसके बाद उन्हें वहीं पर छोड़ कर फरार हो जाते थे. बिष्टुपुर थाना में इस संबंध में एक मामले दर्ज किया गया था. उसके बाद पुलिस ने टेक्निकल टीम की मदद से छानबीन शुरू की. छानबीन के दौरान आरआइटी थाना क्षेत्र से आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया.

दो- तीन माह से दे रहे थे घटना को अंजाम

ऋषभ गर्ग ने बताया कि गिरोह के सदस्य छीने गये रुपये आपस में बांट लेते थे. छीने हुए मोबाइल फोन को भी अपने अनुसार बेचते थे, उसके बाद रुपये आपस में बांटते थे. गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वे दो- तीन माह से इसी घटना को अंजाम दे रहे थे. इसे लेकर वे पार्क में घूमते रहते थे. उसी दौरान छात्र-छात्राओं को देख कर अंदाज लगा लेते थे कि वे ज्यादा विरोध नहीं कर पायेंगे. उसके बाद गिरोह के सदस्य छात्र के साथ मारपीट करते और जबरन गाड़ी पर बैठा कर अगवा कर लेते थे. पुलिस ने बताया कि छानबीन के दौरान इस बात की जानकारी मिली कि गिरोह के लड़कों ने इसके अलावा पूर्व में कई घटनाओं को अंजाम दिया है. कई ऐसी भी घटनाएं हैं, जिसके बारे में कोई सूचना थाना में दर्ज नहीं करायी गयी है.

ऐसी घटना हो, तो पुलिस को तुरंत सूचित करें : सिटी एसपी

सिटी एसपी ऋषभ गर्ग ने आम लोगों से अपील की कि अगर ऐसी कोई घटना उनके या उनके किसी परिचित के साथ होती है, तो फौरन इसकी सूचना संबंधित थाना में दर्ज करायें, ताकि पुलिस उन बदमाशों को पकड़ कर जेल भेज सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें