22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवरात्र पर भक्तिमय हुआ जमालपुर, पूजा पंडालों में उमड़ रही भीड़

शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन सोमवार को शक्ति की अधिष्ठात्री माता दुर्गा के पांचवें स्वरूप माता स्कंदमाता की पूजा-अर्चना के लिए दिनभर पूजा पंडालों में भक्त श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही.

प्रतिनिधि, जमालपुर. शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन सोमवार को शक्ति की अधिष्ठात्री माता दुर्गा के पांचवें स्वरूप माता स्कंदमाता की पूजा-अर्चना के लिए दिनभर पूजा पंडालों में भक्त श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही. इस दौरान श्रद्धालुओं ने स्कंदमाता की पूजा कर अपने और अपने परिजनों के सुख शांति की कामना की. दुर्गा पूजा का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है. चारों तरफ शक्ति की भक्ति का बयार बह रहा है. सुबह से ही पूजा पंडालों में माता को समर्पित भक्ति गीत गुंजायमान हो रहे हैं. जमालपुर की प्रतिमा की स्थापना मंदिरों में की जाती है. जहां सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने लगते हैं. इनमें महिलाओं की संख्या अपेक्षाकृत अधिक होती है. श्री योग माया बड़ी दुर्गा महारानी, महामाया शक्ति धाम मंदिर, नयागांव दुर्गा स्थान, मंगरौरा दुर्गा स्थान, दलहट्टा दुर्गा स्थान परिसर में पूजा का दौर लगातार बना रहता है. इधर, मारवाड़ी धर्मशाला परिसर स्थित महामाया शक्ति धाम मंदिर में संध्या आरती के समय महिलाओं की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है. इस मंदिर की यह विशेषता है कि यहां दुर्गा माता के सभी नव स्वरूप शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री की अलग-अलग पत्थर की प्रतिमा स्थापित की गयी है. जो श्रद्धालुओं के आस्था का केंद्र बना हुआ है. मंदिर के अध्यक्ष जयशंकर शर्मा ने बताया कि पहली पूजा से ही मंदिर प्रांगण में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. दुर्गा पूजा के दौरान सप्तमी पूजा से जलने के लिए 6 फीट की अगरबत्ती यहां है. जो लगभग 20 घंटा चलेगी. मौके पर गिरधर संगी, सुजीत शंघाई, सुनील जलान, राजकुमार शर्मा, योगेश अग्रवाल, प्रकाश पंसारी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें