22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री समग्र शहरी विकास योजना शुरू, भागलपुर नगर निगम को मिले 12.71 करोड़ रुपये

जिले के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री समग्र शहरी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला संचालन समिति की बैठक समीक्षा भवन में सोमवार को हुई. मंत्री ने कहा कि नगर निकायों में विकास की गति की रफ्तार तेज करने के लिए क्षेत्र के विधायक व विधान पार्षद की अनुशंसा पर ही योजनाओं को लिया जाना है.

जिले के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री समग्र शहरी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला संचालन समिति की बैठक समीक्षा भवन में सोमवार को हुई. मंत्री ने कहा कि नगर निकायों में विकास की गति की रफ्तार तेज करने के लिए क्षेत्र के विधायक व विधान पार्षद की अनुशंसा पर ही योजनाओं को लिया जाना है. इसके लिए संबंधित नगर निकाय के लिए आवंटित राशि की तिगुनी राशि की योजना ली जायेगी. यह योजना वर्ष 2011 से बंद थी, जिसे मुख्यमंत्री ने पुनः शुरु की है. भागलपुर नगर निगम को इस योजना के अंतर्गत 12 करोड़ 71 लाख रुपये का आवंटन प्राप्त हुआ है. भागलपुर नगर निगम व भागलपुर के सभी नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी को योजना की सूची विधायक व विधान पार्षद से प्राप्त कर शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. मंत्री ने अनुरोध किया कि योजना के चयन में स्थानीय मेयर व सभापति से विधायक व विधान पार्षद द्वारा समन्वय स्थापित कर लिया जाये.

तिलकामांझी चौक पर अंडरपास व अत्याधुनिक म्यूजियम बनवाने की मांग

बैठक में पीरपैंती विधायक ने अपने धरोहरों को समेटने के लिए भागलपुर में एक अत्याधुनिक म्यूजियम बनाने और विधान पार्षद ने भागलपुर शहर का हथिया नाला की सफाई करवाने व तिलकामांझी चौक पर अंडर पास बनवाने की मांग की. डीएम ने सभी संबंधित पदाधिकारी को अपने-अपने विधायक व विधान पार्षद से समन्वय स्थापित कर शीघ्र योजनाओं की सूची बना लेने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें