22.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में नये औद्योगिक क्षेत्र का होगा निर्माण, तैयारी शुरू

राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के सरकार के फैसले पर काम चल रहा है. इसके तहत भागलपुर जिले में नये औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होगी. इसके लिए जिलाधिकारी से जिले में भूखंड का ब्योरा देने के लिए कहा गया है. भूखंड चिह्नित करने के लिए बिहार सरकार के उद्योग विभाग ने डीएम को पत्र भेजा है.

राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के सरकार के फैसले पर काम चल रहा है. इसके तहत भागलपुर जिले में नये औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होगी. इसके लिए जिलाधिकारी से जिले में भूखंड का ब्योरा देने के लिए कहा गया है. भूखंड चिह्नित करने के लिए बिहार सरकार के उद्योग विभाग ने डीएम को पत्र भेजा है. जिला स्तर पर अभी यह तय नहीं हुआ है कि यह परिसर 200 एकड़ का होगा या 500 एकड़ का. फिलहाल इस पर विचार किया जा रहा है. ऐसी जमीन चिह्नित की जा सकती है, जो आबादी से दूर और निर्विवाद हो. सरकार के इस निर्णय से जहां नये-नये उद्योग स्थापित होंगे, वहीं रोजगार के अवसर बढ़ने के साथ इलाका आर्थिक तौर पर समृद्ध भी होगा. सुलतानगंज या गोराडीह में जमीन चिह्नित की जाने की उम्मीद है. दरअसल, बियाडा अधीनस्थ अधिकतर औद्योगिक क्षेत्र में उद्योग स्थापना के लिए आवंटन योग्य भूमि लगभग समाप्त हो चुकी है. इससे औद्योगीकरण की प्रगति में अवरोध उत्पन्न हो रहा है, पर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में रोजगार सृजन के लिए औद्योगीकरण की गति तीव्र की जानी जरूरी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें