21.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, 814 स्थलों की होगी चौकस निगरानी

दुर्गा पूजा को ले प्रशासनिक मुस्तैदी बढ़ गयी है. हर हाल में शांतिपूर्ण माहौल में जिलावासी पर्व मनायें,इसके लिए विधि-व्यवस्था पर गहन नजर रखी जा रही है. 814 स्थलों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

मोतिहारी.दुर्गा पूजा को ले प्रशासनिक मुस्तैदी बढ़ गयी है. हर हाल में शांतिपूर्ण माहौल में जिलावासी पर्व मनायें,इसके लिए विधि-व्यवस्था पर गहन नजर रखी जा रही है. 814 स्थलों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सोमवार को डीएम सौरभ जोरवाल व एसपी स्वर्ण प्रभात की हुई संयुक्त बैठक में विधि व्यवस्था की गहन समीक्षा की गयी.डीएम ने आपसी सद्भाव के बीच त्योहार मनाने की अपील डीएम ने जिलावासियों से की और उत्कृष्ट भीड़-प्रबंधन,सुगम यातायात तथा सुदृढ़ विधि-व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया. इस दौरान जिला शांति समिति के सदस्यों ने क्षेत्रों में हुई तैयारी से अवगत कराया. वहीं डीएम ने बताया कि इस बार सदर मोतिहारी में 200 अस्थाई एवं 18 स्थाई मूर्तियां बिठाई गई हैं. इसी तरह से चकिया में 180 अस्थाई तथा 15 स्थाई, पकड़ीदयाल में 135 अस्थाई तथा 07 स्थाई,सिकरहना में 99 अस्थाई तथा 07 स्थाई, रक्सौल अनुमंडल में 121 अस्थाई तथा 9 स्थाई एवं अरेराज अनुमंडल में 84 अस्थाई एवं 62 स्थाई मूर्तियां बैठाई जा रही हैं. इस प्रकार जिला में कुल 819 अस्थाई एवं 118 स्थाई मूर्तियों के बैठाने की सूचना प्राप्त है. पंडाल के पास नहीं होगी आतिशबाजी,डीजे पर रोक

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डीजे को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है. अस्त्र शस्त्र के प्रदर्शन पर भी रोक लगाई गई है. जिला से लेकर अनुमंडल स्तर पर क्विक रिस्पांस टीम गठित कर दी गई है जो सभी स्थितियों पर नजर रखेगी.चार हजार से अधिक पुलिस कर्मियो ंकी तैनाती की गयी है. पूजा पंडाल के पास आतिशबाजी पर रोक लगा दी गई है. तमाम तरह की गतिविधियों पर नजर रहेगी. सीसीटीवी कैमेर से निगरानी होगी. अशांति व अफवाह फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई होगी.

अनुमंडलवार दंडाधिकारियों की संख्या.

सदर अनुमंडल में कुल 222 स्थानो पर, सिकराहना में 112 ,पकड़ीदयाल में 91, अरेराज में 95 ,चकिया में 163 व रक्सौल अनुमंडल अंतर्गत 131 चिन्हित स्थानों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें