22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चौकीदार बहाली में राजस्थान व यूपी के अभ्यर्थियों के नाम मिला एडमिट कार्ड

परीक्षा में सैकड़ों अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

गोड्डा जिले में चौकीदार बहाली को लेकर 20 केंद्रों पर आज परीक्षा आयोजित की जा रही है. लिखित परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों की सूची में राजस्थान, उत्तर प्रदेश के भी दर्जनों परीक्षार्थी के नाम से एडमिट कार्ड इश्यू हुआ है. दो दिनों से जिले के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेट फार्म में वायरल हो रहे एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र में नाम की जगह राजस्थान के साथ अन्य राज्य के नाम अंकित हैं. परीक्षा के सफल संचालन को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म में ऐसे एडमिट के वायरल होने की वजह से स्थानीय अभ्यर्थियों में रोष देखा जा रहा है.

कुछ एडमिट कार्ड पर राजस्थान व उप्र का उल्लेख :

उपायुक्त कार्यालय के सामान्य शाखा से जारी प्रवेश पत्र में आवेदक का नाम मनीष शुक्ला, पिता मुन्ना कुमार शुक्ला, जिला बलिया (यूपी), आवेदक दिनेश जाेंगिंड, पिता राजेंद्र प्रसाद जोंगिंड, ग्राम पंचायत गुहाला, थाना नीमका थाना, जिला सीकर (राजस्थान), आवेदक उज्ज्वल श्रीवास्तव, पिता सत्येंद्र श्रीवास्तव, ग्राम वर्रा, कानपुर जैसे कई अन्य आवेदक के नाम प्रवेश पत्र जारी है. स्थानीय आवेदकों का कहना है कि चौकीदार की बहाली ग्राम स्तर बिट की है. जिला व प्रखंड ही नहीं, बल्कि खास तौर पर अभ्यर्थी उसी गांव का होना चाहिये, जहां के लिए पद रिक्त है. इसे बड़ा ही गड़बड़ मामला बताते हुए डीसी से आवश्यक पहल की मांग की है.

‘मामले में कहना है कि जिस बीट के लिए चौकीदार का आवेदन आया है, उसमें सफल स्थानीय लोगों को ही लिया जायेगा. उच्च न्यायालय के आलोक में परीक्षा के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूरे मामले की जांच कर ही सूची तैयार की जायेगी. ऐसे लोगों के नाम वेरिफिकेशन किया जायेगा. अगर गड़बड़ी पायी गयी, तो ऐसे उम्मीदवार का रिजल्ट रोक दिया जायेगा. हर हाल में परीक्षा पारदर्शी रहेगा.

-फैजान सरवर, प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखाB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें