29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सप्तमी के दिन से शहर में नहीं चलेंगे दो पहिया व चार पहिया वाहन

दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पूजा पंडाल का लिया जायजा, दिये निर्देश

झाझा. दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण संपन्न करने को लेकर एसडीपीओ राजेश कुमार, बीडीओ रविजी, थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों ने शहर स्थित सभी पूजा पंडाल का जायजा लिया. इसके अलावा मूर्ति विसर्जन स्थल का भी जायजा लिया. इस दौरान उपस्थित अधिकारियों ने सभी पूजा कमेटी सदस्यों से गहन विचार- विमर्श किया. बीडीओ रविजी ने बताया कि आगामी दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से सप्तमी से लेकर मूर्ति विसर्जन तक पूरे शहर में 10 जगह पर बेरिकेडिंग की गयी है. सप्तमी के दिन से ही दो पहिया, चार पहिया वाहन शहर में नहीं चलेंगे. उन्होंने बताया कि गांधी चौक, फांडी चौक, बस स्टैंड, बोड़वा बस स्टैंड, स्टेशन रोड, तालाब रोड, धुआं टोली के अलावा बरमसिया पुल के दक्षिणी छोर पर बेरिकेडिंग की जायेगी. थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि सभी जगह पर विशेष पुलिस बल की तैनाती की गयी है.शहर स्थित सभी पूजा पंडाल के अलावा झाझा में 12 पूजा कमेटी सदस्यों ने लाइसेंस लिया है. मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना कर रहे हैं. ऐसी सभी जगहों पर स्टैटिक एक पुलिस पदाधिकारी व जवान मौजूद रहेंगे, जो लगातार पूजा पंडालों का मॉनिटरिंग करेंगे. इसके अलावा 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जायेगी. थानाध्यक्ष ने सभी लोगों से अपील की कि पूजा शांतिपूर्ण पारिवारिक सदस्यों के साथ मनाएं.

268 लोगों पर 116 की कार्रवाई, 170 लोगों ने भरा बांड

आगामी दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस ने 268 लोगों पर धारा 116 की कार्रवाई की है. इसमें 170 लोगों ने थाना आकर बांड पेपर भरा है. थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि आगामी दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर पूरे क्षेत्र के अवांछित लोगों पर कार्रवाई की गयी है. सभी को नोटिस भेजा गया है, लेकिन अधिकतर लोगों ने थाने में आकर अपना बांड भरते हुए पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की शपथ ली है.

सादे लिबास में भी पुलिस बल रहेंगे मुस्तैद

एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि पूरे क्षेत्र में पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने, अवांछित लोगों व चैन स्नैचरों पर कार्रवाई के लिए सादे लिवास में पुलिस बल को लगाया गया है. उन्होंने बताया कि जिला से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है, जो सभी जगह पर कड़ी निगरानी रखेंगे. उन्होंने आमलोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कहीं भी अवांछित लोग नजर आएं, तो प्रशासन को इसकी सूचना दें ,ताकि सही समय पर ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके. इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन वर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष संजय यादव, उपाध्यक्ष विपिन साह सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें