28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga news: छात्र राजद ने मिथिला विश्वविद्यालय मुख्यालय को कराया बंद

Darbhanga news:छात्र राजद की ओर से सोमवार को लनामिवि मुख्यालय को बंद करा कर विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन का नेतृत्व विश्वविद्यालय छात्र राजद इकाई अध्यक्ष अभिषेक कुमार राम ने किया.

Darbhanga news: दरभंगा. छात्र राजद की ओर से सोमवार को लनामिवि मुख्यालय को बंद करा कर विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन का नेतृत्व विश्वविद्यालय छात्र राजद इकाई अध्यक्ष अभिषेक कुमार राम ने किया. छात्र अमन कुमार लाल पर हुए जानलेवा हमला के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन किया गया. छात्रों ने परीक्षा विभाग, डाटा सेंटर और अन्य विभागों को बंद करते हुए मुख्य प्रशासनिक भवन में संचालित सभी कार्यालय को कर्मचारियों की रजामंदी से बंद करा दिया. प्रशासनिक भवन के सामने पोर्टिको में कृष्ण कुमार यादव की अध्यक्षता में सभा हुई. संचालन जिलाध्यक्ष रजनीश यादव ने किया ने किया. डॉ संतोष गोस्वामी ने विश्वविद्यालय प्रशासन और राज्य सरकार की निष्क्रियता पर आक्रोश व्यक्त किया. प्रेमचंद यादव उर्फ भोलू यादव ने कहा कि यह घटना न केवल एक छात्र पर हमला है, बल्कि पूरे छात्र समुदाय पर हमला है. जब तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता और उचित कार्रवाई नहीं होती, संघर्ष जारी रहेगा. कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि जानलेवा हमले से साफ है कि विश्वविद्यालय में छात्रों की सुरक्षा खतरे में है. अभिषेक राम ने कहा कि विश्वविद्यालय को पूरी तरह बंद कर यह संदेश दिया है कि छात्रों की सुरक्षा से किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रजनीश यादव ने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया, तो विरोध प्रदर्शन और बड़ा रूप धारण करेगा. आंदोलन में नागमणि यादव, अजीत यादव, विराट सिंह धीरज, मोहित श्रीवास्तव, रियान अहमद खान, अब्दुल्ला खान, रॉकी, प्रिंस, अंजुम, इजमाम, मैसूर रियाज, अब्दुल राजिक, मनोज राम, अमोल कुमार, राकेश कुमार, सोनू कुमार, रूपेश कुमार, असलम शेख आदि ने भी विचार रखा. कॉलेजों में निष्क्रिय एनएसएस इकाइ को किया जायेगा सक्रिय दरभंगा. राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारियों की बैठक विवि समन्वयक डॉ आरएन चौरसिया की अध्यक्षता में हुई. इसमें निष्क्रिय एनएसएस इकाइयों वाले कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से बातचीत कर इकाइ को शीघ्र सक्रिय करने का आग्रह किया गया. कार्यक्रम पदाधिकारियों को चन्द्रगुप्त साहित्य महोत्सव में अधिक से अधिक सहभागिता देकर आयोजन को सफल बनाने पर विमर्श किया गया. चन्द्रगुप्त साहित्य महोत्सव, स्वच्छता पखवाड़ा, वालंटियर इनरोलमेंट तथा भविष्य की योजनाओं पर भी विमर्श हुआ. इसमें दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर तथा बेगूसराय के कार्यक्रम पदाधिकारियों ने भाग लिया. विकास पदाधिकारी सह महोत्सव के विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ विकास कुमार ने महोत्सव में शिक्षकों, शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा. 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक चले स्वच्छता पखवाड़ा में विभिन्न कॉलेजों की एनएसएस इकाइयों द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों पर विमर्श करते हुए संतोष व्यक्त किया गया. बैठक में बीएड रेगुलर के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ उदय कुमार, डॉ लक्ष्मण यादव, डॉ बबीता कुमारी, डॉ दीपक त्रिपाठी, डॉ शबनम कुमारी, डॉ सहर अफरोज, डॉ सुभाष चन्द्र यादव, डॉ सुनील कुमार सिंह, सुभाष चन्द्र रॉय, डॉ महेश कुमार, डॉ गंगा सागर दीनबंधु, डॉ कृष्ण कुमार, डॉ शशि शेखर द्विवेदी, डॉ दिलीप कुमार झा, डॉ अवधेश झा आदि शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें