24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट की ऐतिहासिक जीत, बीजेपी कैंडिडेट को हराया

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से जीत दर्ज कर ली है.

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से जीत दर्ज कर ली है और जल्द ही विधानसभा पहुंचेंगी. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार योगेश बैरागी को 6050 वोटों से हराकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की है. जैसे ही वोटों की गिनती शुरू हुई, पूरे देश की निगाहें इस सीट पर टिक गईं क्योंकि यह हरियाणा की सबसे चर्चित सीटों में से एक मानी जा रही थी.

कांग्रेस द्वारा विनेश फोगाट को जुलाना सीट से टिकट दिए जाने के बाद मुकाबला और दिलचस्प हो गया था. अब विनेश ने इस सीट से जीत हासिल कर ली है. वोटों की गिनती के दौरान मुकाबला कड़ा रहा, कभी विनेश फोगाट आगे निकलतीं तो कभी योगेश बैरागी. लेकिन अंततः विनेश ने अपनी बढ़त को कायम रखते हुए जीत हासिल कर ली. उनके खिलाफ बीजेपी के योगेश बैरागी और आम आदमी पार्टी की कविता दलाल भी चुनावी मैदान में थे, लेकिन विनेश फोगाट ने सभी को पछाड़ते हुए विजय पाई.

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में चुनाव कोई जीते, सत्ता की पॉवर उपराज्यपाल के हाथ में! जानिए कैसे?

विनेश फोगाट ने जुलाना सीट पर जोरदार जीत दर्ज की है. मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा, जहां पिछले करीब दो साल से आंदोलनों में सक्रिय रही विनेश फोगाट को चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी ने WWE में उतरने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान, कविता दलाल, को मैदान में उतारा था. हालांकि, विनेश फोगाट की शानदार लहर के आगे कोई भी टिक नहीं सका और उन्होंने जुलाना सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित की.

इसे भी पढ़ें: Haryana New CM : कुमारी शैलजा होंगी हरियाणा की सीएम? यदि कांग्रेस ने अपनाया ये फार्मूला तो

जुलाना सीट पर पहले जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का कब्जा था. पिछले विधानसभा चुनाव में जेजेपी के अमरजीत डांडा ने 61,942 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी, जबकि बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल 37,749 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे. कांग्रेस के धर्मेंद्र सिंह ढुल को केवल 12,440 वोट मिले थे. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार को 23 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा था, और 2009 के चुनाव में भी कांग्रेस को पराजय मिली थी. इस बार विनेश फोगाट के चुनाव मैदान में होने के कारण यह हाई प्रोफाइल सीट सभी की नजरों में थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें