24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ratan Tata का दिवाली गिफ्ट, जल्द मिलेगा मेड इन इंडिया iPhone 16

Ratan Tata Diwali Gift Made in India iPhone 16: अब आपके हाथ में भारत का बना हुआ आईफोन 16 होगा और इसका जिम्मा उठाया है देश के शीर्ष कारोबारी रतन टाटा की कंपनी ने.

Ratan Tata Diwali gift Made in India iPhone 16: भारत में आईफोन 16 की सेल (iPhone 16 Sale) के बीच आपको एक ऐसी खबर बताते हैं जिसे जानकर आप खुशी से झूम उठेंगे. अब आपके हाथ में भारत का बना हुआ आईफोन (Made In India iPhone) होगा, और इसका जिम्मा उठाया है देश के शीर्ष कारोबारी रतन टाटा (Ratan Tata) की कंपनी ने.

iPhone 16 का प्रोडक्शन कब होगा शुरू?

देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी समूह, टाटा ग्रुप (Tata Group) की टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स (Tata Electronics) इस प्रोजेक्ट पर जोर-शोर से काम कर रही है. उम्मीद जतायी जा रही है कि दिवाली के आस-पास यानी नवंबर में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स iPhone 16 का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है.

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का मेगा प्रोजेक्ट

मेड इन इंडिया आईफोन 16 को लगभग 250 एकड़ में फैले हुए तमिलनाडु के होसुर प्लांट (Tata Electronics Hosur Plant) में मैन्युफैक्चर किया जाएगा. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स इस प्रोजेक्ट पर लगभग 6000 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है. वहीं, इस प्रोजेक्ट से 50,000 के लगभग नयी नौकरियां (New Jobs) भी सृजित होंगी.

स्वदेशी आईफोन बनाने के लिए टाटा ने लिया विस्ट्रॉन का प्लांट

250 एकड़ में फैले इस प्लांट में फिलहाल 15 हजार कर्मचारी काम करते हैं. प्लांट का विस्तार होने पर यहां कर्मचारियों की संख्या 50 हजार तक पहुंच सकती है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने स्वदेशी आईफोन बनाने के लिए विस्ट्रॉन के कर्नाटक के कोलार जिले में स्थित प्लांट का अधिग्रहण कुछ महीने पहले पूरा किया है.

10 मिनट में iPhone 16 की डिलीवरी कर रही टाटा की कंपनी

आईफोन को लेकर रतन टाटा के टाटा ग्रुप ने एक और पहल की है. टाटा ग्रुप के तहत बिगबास्केट ने इलेक्ट्रॉनिक कैटेगरी में प्रवेश किया है, जिसमें उसने क्रोमा के साथ साझेदारी की है. अब बिगबास्केट मोबाइल फोन, लैपटॉप, प्लेस्टेशन कंसोल, माइक्रोवेव और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान को केवल 10 मिनट में डिलीवर कर रहा है. विशेष रूप से, नया iPhone 16 मॉडल भी 10 मिनट के भीतर उपलब्ध कराया जा रहा है, वह भी डिस्काउंट के साथ.

Ratan Tata ने खेला iPhone 16 पर बड़ा दांव, डिस्काउंट के साथ 10 मिनट में डिलीवर कर रही उनकी कंपनी

Mukesh Ambani Diwali Gift: 13 हजार रुपये देकर घर लाएं ब्रांड न्यू iPhone 16, यह स्कीम है शानदार

iPhone 16 Discount: 50 हजार से सस्ता यहां मिल रहा लेटेस्ट आईफोन, खरीदने को टूट पड़े लोग

iPhone 16 Sale: 8 मिनट में घर आयेगा आईफोन 16, इन प्लैटफॉर्म्स पर मिल रही सुविधा

Sabse Bada iPhone: भारतीय मूल के यूट्यूबर ने बना डाला 7 फीट का आईफोन, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

iPhone 16 Series Price: पहली बार दुनियाभर में बिकेंगे भारत में बने नये आईफोन, जानिए खर्चा कितना होगा

iPhone 16 Plus Pro Max Price & Specs: नये आईफोन्स की कीमत और खूबियां क्या हैं?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें