22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga Puja: चर्चा का केंद्र बना रांची का यह पंडाल, मां दुर्गा की प्रतिमा के समकक्ष लगायी गयी लालू और कल्पना सोरेन की मूर्ति

नामकुम में स्थित इस इस पूजा पंडाल की खासयित यह है कि मां दुर्गा की प्रतिमा के समकक्ष राजद नेता लालू प्रसाद यादव के अलावा कल्पना सोरेन की प्रतिमा लगायी गयी है.

Durga Puja, नामकुम, राजेश वर्मा (रांची) : झारखंड समेत पूरे देश में शारदीय नवरात्र की धूम है. लेकिन इस साल राजधानी रांची में बने पंडाल भक्तों को आकर्षित कर रहे हैं. सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र राजधानी के पुराने विधानसभा के पास बने पंडाल है. जहां आयोध्या के राम मंदिर के तर्ज पर पंडाल का निर्माण किया गया है. लेकिन इसके अलावा भी एक और पूजा पंडाल है, जो काफी चर्चा में है. यह पंडाल नामकुम रेलवे स्टेशन पर स्थित है, जिसे नवयुवक संघ जय माता दी क्लब द्वारा बनाया गया है.

मां दुर्गा की प्रतिमा के समकक्ष लालू यादव समेत इन नेताओं की लगायी गयी है प्रतिमा

इस पूजा पंडाल की खासयित यह है कि मां दुर्गा की प्रतिमा के समकक्ष राजद नेता लालू प्रसाद यादव के परिवार सहित, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी विधायक कल्पना सोरेन, पहलवान विनेश फोगाट की प्रतिमा लगाई गई है. पूजा पंडाल का उद्घाटन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, मंत्री रामेश्वर उरांव, पार्टी के मिडिया सेल के अध्यक्ष सतीश पॉल मुंजनी ने संयुक्त रूप से फीता काटने के बाद दीप प्रज्वलित कर किया. समिति के अध्यक्ष विनोद सिंह ने सभी को चुनरी और शॉल देकर स्वागत किया.

Also Read: Jharkhand Assembly Election 2024: दिल्ली में BJP का मंथन, एसटी सीटों पर जीत के लिए मास्टर प्लान तैयार

विनोद सिंह बोले- लालू यादव के प्रति गहरी आस्था

विनोद सिंह ने बताया कि लालू यादव के प्रति उनकी आस्था है. किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का उद्देश्य नहीं है. लालू यादव गरीबों, दबे-कुचले लोगों के मसीहा है. उनकी बेटी रोहनी ने किडनी देकर बेटी का फर्ज निभाया है. वहीं विधायक कल्पना सोरेन ने पति के जेल जाने के बावजूद मां दुर्गा के रूप में विपक्षियों से लड़ती रही और कभी हार नहीं मानी.

बनाया गया है वृंदावन गुफा का प्रारूप

पंडाल में तेजस्वी यादव की भी नियुक्ति बांटते हुए प्रतिमा लगाई गई है. विनोद सिंह ने कहा कि हम हर वर्ष कुछ अलग करने का प्रयास करते हैं. इस वर्ष वृंदावन गुफा का प्रारुप बनाया गया है. गुफा के अंदर में मां दुर्गा विराजमान हैं. उन्होंने कहा कि इस वर्ष पूजा का पूरा खर्च उनके द्वारा वहन किया गया है. एक रुपए भी चंदा नहीं लिया गया है. उन्होंने यह भी दान और आरती में आने वाले पैसे से गरीब बेटियों की शादी कराई जाएगी. मौके सुरेश कुमार सिंह, श्याम मुंड़ा, अमरनाथ मुंडा, हिमांशु कुजूर, कृष्णा कुमार, रामभजन सिंह मुंडा, मुकेश वर्मा आदि उपस्थित थे.

Also Read: दुर्गा पूजा पर महिलाओं के खुशखबरी, मंईयां सम्मान योजना की राशि आज से जाएगी खाते में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें