22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Baby Names: नन्हे से राजकुमार और प्यारी सी राजकुमारी के लिए इस लिस्ट से चुनें एक खूबसूरत नाम

Baby Names: अगर आप अपने बेटे या फिर बेटी के लिए एक नाम की तलाश में हैं तो ऐसे में यह आर्टिकल आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है. आज हम आपके लिए नामों की एक लिस्ट लेकर आये हैं जिनमें से आप कोई सा भी एक नाम चुन सकते हैं.

Baby Names: बच्चों के लिए जब उनके माता-पिता एक नाम का चुनाव करते हैं तो यह एक काफी कठिन टास्क बन जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि एक नाम का चुनाव करते समय पेरेंट्स को इस बात का खास ख्याल रखना पड़ता है कि आप अपने बच्चे के लिए जो नाम चुन रहे हों वह मीनिंगफुल होने के साथ ही खूबसूरत और यूनिक भी हों. कहा जाता है आप अपने बच्चे के लिए जो भी नाम चुनते हैं उसका उसेक जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. यह नाम ही है जो आपके बच्चे के साथ जीवनभर रहता है और इसी नाम से उसे पहचान भी मिलती है. आज की यह आर्टिकल उन्हीं पेरेंट्स के लिए हैं जो इस समय अपने बच्चों के लिए एक नाम की तलाश में हैं. आज हम आपका बेटा हो या फिर आपकी बेटी, नामों की एक लिस्ट लेकर आ रहे हैं जिनमें से आप कोई सा भी नाम अपने बच्चे के लिए चुन सकते हैं. तो चलिए इस लिस्ट पर डालते हैं एक नजर.

आपके बेटे के लिए खूबसूरत नाम

अथर्व
आरिज
अखिल
धीर्या
प्रयान
कुशाग्र
धीरा
मनहार
परमीत
मितुल

आपकी बेटी के लिए प्यारे से नाम

लिया
मिका
अनिरा
नव्या
प्राक्षी
मानस्वी
मृनाल
प्राची
मेधावी
त्विशा

Also Read: Baby Names: आपकी क्यूट सी बेटी पर और भी प्यारे लगेंगे ये ट्रेंडी नाम, देखें लिस्ट और जानें अर्थ

Also Read: Baby Names: आपकी नन्ही सी जान के लिए परफेक्ट हैं ये नाम, देखें लिस्ट और जानें अर्थ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें