22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘नफरत नहीं मोहब्बत के नाम पर वोट मांगती है भाजपा…’ हरियाणा में मिली जीत से बिहार BJP बम-बम  

Bihar BJP : हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत पर मंगलवार को बिहार सरकार में मंत्री और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने मीडिया से बात की.

लगातार 10 साल तक हरियाणा की सत्ता में रहने के बाद बीजेपी तीसरी बार राज्य में हैट्रिक लगाने जा रही है. पार्टी  90 में से 50 से अधिक सीटों पर बढत बनाए हुए है. हरियाणा के इतिहास में बीजेपी का ये अब तक की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस भी हैं. बीजेपी इससे पहले कभी भी 50 के आंकड़े को छू नहीं सकी है. वहीं, मीडिया से लेकर राजनीतिक पंडित कांग्रेस की वापसी का अनुमान लगा रहे थे. लेकिन अब तक जो रुझान और नतीजे सामने आए हैं, उससे तस्वीर लगभग साफ है कि बीजेपी 2014 और 2019 से भी बड़ी जीत हासिल करने जा रही है. इसके साथ ही ये अपने आप में रिकॉर्ड है, क्योंकि हरियाणा के 57 साल के इतिहास में कभी भी कोई पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव नहीं जीती है. वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली जीत से बिहार बीजेपी के नेता बम-बम है.

11 3
‘नफरत नहीं मोहब्बत के नाम पर वोट मांगती है भाजपा…’ हरियाणा में मिली जीत से बिहार bjp बम-बम   2

नफरत नहीं मोहब्बत के नाम पर वोट मांगती भाजपा- दिलीप जायसवाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत पर मंगलवार को बिहार सरकार में मंत्री और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ना नफरत के नाम पर और ना ही सियासत के नाम पर बीजेपी मोहब्बत के नाम पर वोट मांगती है. बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली जीत से भाजपा के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक सभी बम-बम है. 

इसे भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव में लालू यादव के दामाद की हार तय! BJP के लक्षम्ण यादव ने बनाई 23 हजार की बढ़त

अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बहुमत से चूकी भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा से बूस्ट मिला है. वहीं, बिहार में अगले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है और बिहार की सत्ता पर काबिज एनडीए सरकार किसी भी हाल में अपनी जीत दर्ज करना चाहती है. इसके लिए बिहार में भाजपा जहां बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान चला रही है तो वहीं, कुछ दिन पहले हुए जेडीयू की प्रदेश कार्यसमिती की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 220 सीटें जीतने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को दिया. 

इसे भी पढ़ें : त्योहारों की शुरूआत होते ही रेलवे ने दिया गिफ्ट, कल से पाटलिपुत्र और छपरा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें