23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: अरवल में फूड पॉइजनिंग से 63 बच्चे बीमार, कई की हालत गंभीर

Bihar News: अरवल के एक अकूल में फूड प्वाइजनिंग से 63 बच्चे बीमार हो गए. जिनमें चार की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. छात्रों ने कहा कि खाने में मिली छिपकली.

Bihar News: बिहार के अरवल जिला के कुर्था प्रखंड क्षेत्र के कुर्था-शकुराबाद मुख्य मार्ग पर स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल नामक विद्यालय के हॉस्टल में रह रहे बच्चों के भोजन में मंगलवार को छिपकली गिर जाने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार फूड प्वाइजनिंग की वजह से 63 बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये. आनन-फानन में विद्यालय के शिक्षकों ने सभी बच्चों को कुर्था सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां चिकित्सकों ने सभी का प्राथमिक उपचार किया. हालांकि चिकित्सकों ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. साथ ही चार बच्चे को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है.

63 बच्चे फूड पॉइजनिंग से बीमार

जानकारी के अनुसार नेशनल पब्लिक स्कूल के हॉस्टल में लगभग 63 बच्चे रहते थे. आम दिनों की तरह मंगलवार को भी हॉस्टल में रहने वाले बच्चों को भोजन कराया गया. भोजन करने के बाद बच्चे को कै-दस्त व पेट दर्द की शिकायत होने लगी. आनन-फानन में सभी बच्चों को कुर्था सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने सभी बच्चों को ओआरएस का घोल दिया गया.

सब्जी में छिपकली गिरी थी

बच्चों ने बताया कि हमलोगों के लिए जो खाना बनाया गया था, उसकी सब्जी में छिपकली गिरी हुई थी, बावजूद उस पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया और वही भोजन हमलोगों को करा दिया गया जिसकी वजह से हमलोगों के शरीर में इस तरह की शिकायतें होने लगीं.

इसे भी पढ़ें: Bihar Teacher: इन शिक्षकों ने सालों तक सरकार को लगाया चूना, अब SVU ने कसा शिकंजा

क्या बोले चिकित्सक

इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि नेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चे हॉस्टल में रहते थे, जहां भोजन में छिपकली गिर जाने की बात बतायी जा रही है. बच्चों में फूड प्वाइजनिंग का मामला हो गया है. हालांकि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. चार बच्चे की हालत गंभीर है जिसे सलाइन किया जा रहा है.

खतरे से बाहर हैं बच्चे

वहीं स्वास्थ्य प्रबंधक शशांक शेखर ने बताया कि नेशनल पब्लिक स्कूल नामक निजी विद्यालय के लगभग 63 बच्चे फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गये हैं. सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें