23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jammu Kashmir Election Result 2024: नतीजों के बाद आई अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया, कहा- ‘फिर जीवित हुआ लोकतंत्र’

Jammu Kashmir Election Result 2024: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कश्मीर घाटी में लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ है. जनता ने बिना दहशतगर्दी, आतंक के अपने प्रतिनिधि चुने हैं.

Jammu Kashmir Election Result 2024: 14 सालों के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर जम्मू कश्मीर के लोगों ने अपना नेतृत्व चुना है. नतीजों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने बाजी मार ली है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुक अब्दुल्ला ने इशारा भी कर दिया है कि प्रदेश का अगला सीएम उमर अब्दुल्ला हो सकते हैं. वहीं चुनाव के नतीजों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट करते हुए जम्मू कश्मीर के लोगों का धन्यवाद किया है. शाह ने कहा कि 80 के दशक से आतंकवाद के आने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता ने इतना पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव देखा और बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया.

अमित शाह ने जताया जनता का आभार
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सबसे अधिक मत प्रतिशत मिली है. इसके लिए अमित शाह ने जनता का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में अब लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ है. लोगों ने बिना दहशतगर्दी और आतंक के अपने प्रतिनिधि चुने हैं. शाह ने आमूलचूल बदलाव के लिए रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी आभार जताया और कहा कि उनके नेतृत्व में बीजेपी जम्मू-कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिए संकल्पित है. एक्स पर पोस्ट करते हुए अमित शाह ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त बनाकर देश के अन्य हिस्सों की तरह इसे विकसित बनाना बीजेपी की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

आतंक के साए में भी लोगों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा- अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से वादा किया था कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराएगी. उन्होंने कहा कि इस बात की उन्हें खुशी है कि 80 के दशक से आतंकवाद के आने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर की जनता ने इतना पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव देखा और बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया. चुनावों के सफल और शांतिपूर्ण संचालन के लिए उन्होंने निर्वाचन आयोग, जम्मू-कश्मीर प्रशासन, सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर की जनता को बधाई दी.

NC और कांग्रेस गठबंधन ने जीता चुनाव
बता दें, जम्मू कश्मीर के मैनडेट गया है. जनता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को जीत का तोहफा दिया है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने जीत लिया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42 सीटें मिली हैं. वहीं कांग्रेस को 6 सीटें मिलीं. बीजेपी को 29 सीटें मिली है. सबसे ज्यादा नुकसान पीडीपी को उठाना पड़ा. उसे महज 3 सीटों से संतोष करना पड़ा है. जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, सीपीआई (एम) और आम आदमी पार्टी ने एक-एक सीट जीती है. जबकि, निर्दलीयों ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Haryana Elections Results: हरियाणा रिजल्ट से बौखलाई कांग्रेस, BJP की जीत पर दे डाली ऐसी धमकी

Haryana Election Result 2024: नायब सैनी ने टाली हरियाणा में बीजेपी की हार, देखते रह गई कांग्रेस, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें