22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: कटिहार के पॉश इलाके में चल रहा था अवैध पटाखा का कारोबार, SDO ने की बड़ी कार्रवाई

Bihar News: कटिहार के बड़ा बाजार के रिहायशी इलाके में पटाखों का भंडारण किया गया था. एसडीओ ने कार्रवा करते हुए तीन गोदाम और एक दुकान को सील कर दिया. वहां करीब 70 लाख रुपये के पटाखे रखे हुए थे.

Bihar News: कटिहार के नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार में बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से चल रहे पटाखा दुकान व गोदाम में मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी (SDO) के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं बल के साथ छापेमारी की. इस दौरान उसके तीन गोदाम व एक दुकान में भारी मात्रा में अवैध पटाखों का भंडारण को लेकर एसडीओ के निर्देश पर दुकान व गोदाम को सील कर दिया गया है. इस संदर्भ में नगर थाना में पटाखा विक्रेता के विरुद्ध कांड दर्ज कर लिया गया है.

बिना लाइसेंस के पाटाखों का किया था भंडारण

प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर एसडीओ को गुप्त सूचना मिली कि शहर के पॉश इलाके एवं व्यस्ततम बाजार में परवेज स्टोर में अवैध पटाखा का भंडारण कर पटाखा का थोक एवं खुदरा बिक्री किया जा रहा है. उक्त सूचना के आधार पर एसडीओ आलोक चंद्र चौधरी ने पुलिस बल के साथ छापेमारी किया. बड़ा बाजार स्थित दुकान एवं तीन गोदाम में छापेमारी की. दुकान एवं गोदाम में भारी मात्रा में पटाखा का भंडारण था.

इसके पश्चात एसडीओ ने दुकान व स्टॉक में रखें पटाखों का लाइसेंस मांगा. लेकिन पटाखा विक्रेता लाइसेंस नहीं दिया. बार-बार लाइसेंस मांगने पर यह बात सामने आयी की दुकानदार बिना लाइसेंस के ही पटाखा का भंडारण किया हुआ है. इसके बाद एसडीओ ने अग्रतर कार्रवाई करते हुए परवेज स्टोर के एक दुकान व तीन गोदाम को सील कर दिया. पटाखा दुकान एवं गोदाम में छापेमारी के दौरान बड़ा बाजार में हड़कंप मचा रहा.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: आपदा प्रबंधन की बैठक में मंत्री को आया गुस्सा, आधे घंटे में बैठक स्थगित, लापरवाह अफसरों से मांगा स्पष्टीकरण

कहते हैं एसडीओ

बड़ा बाजार में परवेज स्टोर में बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से पटाखा दुकान व गोदाम में भारी मात्रा में पटाखा का भंडारण की सूचना पर छापेमारी किया गया. बड़ा बाजार एक रिहायशी व पॉश इलाका है. जहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से पटाखा का भंडारण नहीं होनी चाहिए. इनके पास न लाइसेंस था और न वैध कागजात है. फिलहाल इस मामले में दुकान और गोदाम को सील कर नगर थाना में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

आलोक चंद्र चौधरी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी कटिहार

Bihar Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें