22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क पर गाड़ी पार्क करने वाले वाहन मालिकों के विरुद्ध पुलिस कर रही कार्रवाई, काटा चालान

लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है

– जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए चलाया गया अभियान त्रिवेणीगंज. शहरी क्षेत्र में यत्र-तत्र सड़क पर दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन पार्क किये जाने से बाजार में भयंकर जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. आमलोगों का पैदल भी चलना मुश्किल हो जाता है. त्रिवेणीगंज पुलिस ने लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए सड़क पर वाहनों को खड़ा करने और पार्क करने पर प्रतिबंध लगा रही है. ताकि ट्रैफिक में कोई व्यवधान पैदा नहीं हो. इसी कड़ी में त्रिवेणीगंज बाजार होकर गुजरने वाली सरायगढ़-रानीगंज एनएच 327 ई पर अभियान चलाकर सड़क पर बेतरतीब तरीके से खड़े दर्जनों बाइक, ई रिक्शा, ऑटो सहित अन्य वाहनों का चालान काटकर जुर्माना वसूला गया. साथ ही सख्ती से लोगों एवं दुकानदारों को हिदायत दी गई अब यदि सड़क पर वाहन रखे नजर आए या फिर दुकानों के सामने बेतरीके ढंग से वाहनों को लगाने देंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वाहन चालकों से वसूला गया जुर्माना

इस क्रम में पुलिस ने 76 हजार 500 रुपये का जुर्माना वाहन मालिकों से वसूला. जिन वाहन चालकों से जुर्माने की राशि वसूल की गई, उसमें चार पहिया वाहन, ई-रिक्शा, ऑटो, बाइक एवं ट्रक शामिल थे. इस कार्रवाई से सड़क पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े करने वाले चालकों में हड़कंप मचा रहा. कार्रवाई का परिणाम यह रहा कि दिन-प्रतिदिन सिकुड़ने वाली सड़क की चौड़ाई बढ़ गयी.

सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों पर होगी कार्रवाई

थानाध्यक्ष रामसेवक रावत ने बताया कि खासकर नवरात्र के त्योहार में सड़क पर बेतरतीब तरीक़े से वाहन खड़े करने वाले चालकों की खैर नहीं है. ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध लगातार चालान की कार्रवाई की जाएगी. चालक संबंधित वाहन को त्योहार के समय में सड़क पर खड़ा नहीं करें. ऐसे में लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है. वाहन को यत्र-तत्र खड़े करने वालों को किसी भी कीमत पर वक्शा नहीं जाएगा.

नहीं है पार्किंग की व्यवस्था, सड़क पर खड़ा करते हैं वाहन

मालूम हो कि शहर में पार्किंग की सुविधा नहीं होने से ज्यादातर लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा करते हैं. इस कारण आने-जाने वाली गाड़ियों के साथ ही पैदल चलने वालों को भी काफी दिक्कत होती है. कई बार तो यह दुर्घटना का कारण भी बनता है. खासकर नवरात्र के समय लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. इस वजह से पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें