22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मां के दर्शन के लिए खुले पट, मंत्रोच्चारण के बीच पूजा पंडालों का किया गया उद्घाटन

मधुपुर में श्रीश्री सिद्धेश्वरी दुर्गा मंदिर के पूजा पंडाल का उद्घाटन रामकृष्ण मठ देवघर के आचार्य जयंतानंद व समिति सदस्यों ने किया. उद्घाटन के बाद मां के दर्शन के लिए पट खोल दिये गये.

मधुपुर . स्थानीय सिद्धेश्वरी दुर्गा मंदिर परिसर में समारोह पूर्वक मंगलवार की शाम को पूजा पंडाल का उद्घाटन रामकृष्ण मठ देवघर के आचार्य जयंतानंद व समिति के सदस्यों ने किया. इसी के साथ मंदिर का पट भी मां के दर्शन के लिए खोल दिया गया. मां दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ पट खुलने के साथ ही पहुंचने लगी. इधर पूजा को लेकर चारो तरफ भक्ति का माहौल बना हुआ है. प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी, भक्तों की लगी है कतार, या देवी सर्वेभूतेषू शक्तिरूपेण संस्थिता.. जैसे मधुर गीतों व मंत्रों के बीच शक्ति स्वरुपा मां दुर्गा की आराधना में शहर डूब गया है. मंगलवार को मां के छठें स्वरूप कात्यायनी की पूजा की गयी. श्रीश्री सिद्धेश्वरी दुर्गा मंदिर, पुल पार, दुर्गा मंदिर, हटिया रोड स्थित दुर्गा मंदिर, गड़िया, न्यू कॉलोनी, कालीपुर टाउन, गांधी चौक के समीप पुरानी धर्मशाला दुर्गा मंदिर, नया बाजार, शेखपुरा, मचवाटांड़ सहित सभी जगह भक्तों की भारी भीड़, उत्साह, उमंग और मां के दर्शन की आतुरता दिखी. श्रीश्री सिद्धेश्वर दुर्गा मंदिर में स्थायी रूप से स्थापित अष्टधातु की मां की विहंगम व अलौकिक प्रतिमा आकर्षक का केंद्र बनी हुई है. महाअष्टमी को लेकर चारों दिशाओं में मां दुर्गा की आराधना और स्तुति से माहौल पवित्र बन गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें