22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थोड़ी सी सतर्कता बचा सकती है जान-माल का नुकसान

थोड़ी सी सतर्कता बचा सकती है जान-माल का नुकसान

झपट्टामार व नशाखुरानी गिरोह से बचने को पोस्टर जारी

पुलिस ने जारी पोस्टर में बचाव के तरीके बताये

कोढ़ा गिरोह का फोटो भी पोस्टर में डाला गया

अनजान से दोस्ती नहीं करने की पुलिस ने किया अपील

मुजफ्फरपुर.

झपट्टामार व नशाखुरानी गिरोह से बचने के लिए नगर थाने की पुलिस ने जागरूकता पोस्टर जारी किया है. पोस्टर को थाना क्षेत्र में जगह- जगह दीवारों पर लगाया गया है. पोस्टर से लोगों से अपील की गयी है कि यात्रा करते समय किसी भी अनजान व्यक्ति से दोस्ती नहीं करें. किसी भी प्रकार का खाद्य, पेय पदार्थ पानी, प्रसाद, बिस्कुट, चाय आदि किसी से कतई नहीं लें. इसकी अनदेखी करने पर आप नशाखुरानी गिरोह का शिकार हो सकते हैं. यात्रा के दौरान यदि चार पहिया वाहन, ऑटो , इ-रिक्शा भाड़े पर रिजर्व करते हैं, या फिर जबरन आपको कोई गाड़ी वाला लिफ्ट देने की बात कहते हुए बैठा रहा है तो उस गाड़ी के चालक एवं गाड़ी के नंबर का फोटो खींचकर परिजन को उसी समय भेज दें. ताकि आपके साथ कोई अप्रिय घटना नहीं होने पाये.

अनजान गाड़ी में बैठकर यूपीआइ नहीं खोलें

गाड़ी में बैठने के दौरान कभी भी अपने मोबाइल में यूपीआइ अकाउंट नहीं खोलें. न तो पासवर्ड ही दिखाएं. ऐसा नहीं करने पर अपराधी आपको शिकार बना सकता है. यात्रा के दौरान किसी भी अनजान से खाने-पीने का सामान कतई नहीं लें, अपने से खरीद कर खायें. किसी भी अनजान पर भरोसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. इसके अलावा जिले में बीते सालों में झपट्टामारी करने के दौरान पकड़े गए कटिहार के कोढ़ा गिरोह के 11 शातिरों की तस्वीर भी पोस्टर में जारी की गयी है. जिला पुलिस ने फोटो के नीचे लिखा है कि ये सभी कोढ़ा गैंग के सदस्य हैं. ये चौराहा, बैंक व एटीएम के आसपास झपट्टा मारते हैं. ये बाइक की डिक्की को तोड़कर उसमें से पैसा निकाल लेते हैं. झोला या पॉकेट काटकर पैसा व मोबाइल निकाल लेते हैं. अगर पैसा निकासी करने के लिए बैंक में जाते हैं, तो अकेले नहीं जायें. बुजुर्ग, महिला व बच्चों के हाथ में मोटी रकम नहीं दें. अगर अधिक पैसे की निकासी करके बैंक से निकल रहे हैं तो पुलिस को सूचना दें. पुलिस सुरक्षित घर तक पहुंचाएगी.

इन मोबाइल नंबर पर दें सूचना

नगर थानेदार : 9431822336

एएसपी टाउन : 9431800089

सिटी एसपी : 9473191765

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें