22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लेडी डॉन रीता गया से गिरफ्तार, 50 हजार का इनाम था घोषित

जिले के एक प्रतिबंधित संगठन की लेडी डॉन रीता सिंह पकड़ी गयी. उसपर पकड़ीदयाल अनुमंडल के विभिन्न थानों में हत्या, लूट व रंगदारी के आठ मामले दर्ज है, जिसमें वह वांछित थी.

मोतिहारी.जिले के एक प्रतिबंधित संगठन की लेडी डॉन रीता सिंह पकड़ी गयी. उसपर पकड़ीदयाल अनुमंडल के विभिन्न थानों में हत्या, लूट व रंगदारी के आठ मामले दर्ज है, जिसमें वह वांछित थी. उसपर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था. रीता पताही थाने के बेतौना की रहने वाली है. उसके पति जितेंद्र सिंह की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. जितेंद्र बेतौना पंचायत के मुखिया भी थे. पति की मौत के बाद रीता ने नक्सलियों के खात्मे के लिए प्रतिबंधित संगठन को अप्रत्यक्ष रूप से मदद करनी शुरू की. यही कारण है कि उसपर एक के बाद एक आपराधिक मुकदमा होते चला गया.पुलिस जांच में वह दोषि भी पायी गयी, जिसके बाद न्यायालय में गिरफ्तारी का आदेश जारी किया. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि रीता को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि आठ कांडों में वांछित महिला रीता सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गयी थी. सोमवार को पता चला कि वह गया के रास्ते कही जाने वाली है, जिसके बाद पकड़ीदयाल के डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में पुलिस गया के लिए रवाना हुई, जिसमें महिला पुलिस पदाधिकारी व जवान भी शामिल थे. पुलिस ने गया पहुंच छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसे मोतिहारी लाकर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. एसपी ने बताया कि रीता पर पकड़ीदयाल थाने में हत्या का प्रयास (कांड संख्या 95-13), फेनहारा में (लूट कांड 61-15), (रंगदारी कांड 65-15), पताही थाने में (लूटकांड 65-15 ), (विविध कांड 80-15), (हत्या कांड 117-13), (रंगदारी कांड 49-14), मधुबन थाने में (रंगदारी कांड 285-14) दर्ज है. छापेमारी में डीएसपी सुबोध कुमार, पताही थानाध्यक्ष कैलाश कुमार, दारोगा संजय चौधरी, एसटीएफ एसओजी 8 के अलावा सशस्त्र बल शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें