28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीनियर डॉक्टर भी रोज करेंगे भूख हड़ताल

जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल के समर्थन में ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स (जेपीडी) द्वारा प्रतिदिन प्रतीकात्मक भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है.

संवाददाता, कोलकाता

जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल के समर्थन में ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स (जेपीडी) द्वारा प्रतिदिन प्रतीकात्मक भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है. संगठन के कई डॉक्टरों ने इस सांकेतिक भूख हड़ताल में शामिल होने के लिए इच्छा व्यक्त की है. संगठन की ओर से प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर यह जानकारी दी गयी है. बताया गया है कि सगंठन के चिकित्सक सदस्यों ने स्वेच्छा से भूख हड़ताल पर बैठना चाह रहे हैं. ऐसे में भूख हड़ताल पर बैठने वाले चिकित्सकों की एक सूची भी तैयार की गयी है. ज्ञात हो कि सीनियर डॉक्टरों की ओर से सोमवार से ही प्रतीकात्मक भूख हड़ताल किया जा रहा है. मंगलवार को भी संगठन के चिकित्सक सदस्यों ने भूख हड़ताल की. इस दिन डॉ. संजय होम चौधरी, डॉ राजीव पांडे, डॉ. तापस भट्टाचार्य, डॉ अनिर्वन जायसवाल, डॉ. स्मिता दलुई, डॉ. सोमाशीष दास, डॉ उदिता, डॉ प्रलय बोस ने भूख हड़ताल की. बताया गया है कि जूनियर डॉक्टर्स जब तक भूख हड़ताल पर रहेंगे, तब तक सीनियर डॉक्टरों की भी भूख हड़ताल जारी रहेगा. जेपीडी की ओर से बताया गया है कि यह आंदोलन जनता का आंदोलन है. जन आंदोलन की एक शर्त समाज के हर वर्ग की स्वतःस्फूर्त भागीदारी है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि आम लोग भी धरना स्थल पर पहुंच कर प्रतीकात्मक भूख हड़ताल कर रहे हैं. मंगलवार को 16 नागरिक भूख हड़ताल पर बैठे थे.

ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स का सीएम को पत्र

कोलकाता. 10 सूत्री मांग पर जूनियर डॉक्टरों की ओर से भूख हड़ताल जारी है. गत शनिवार रात आठ बजे से आठ जूनियर डॉक्टर आमरण अनशन पर हैं. इस बीच, दो चिकित्सकों की तबीयत बिगड़ गयी है. ऐसे में सीनियर चिकित्सकों के एक बड़े संगठन ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा कर जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगों को तुरंत पूरा किये जाने की अपील की है. संगठन ने अपने इस पत्र को राज्य के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को भेजा है. यह जानकारी संगठन के संयुक्त संयोजक डॉ पुण्यब्रत गुण ने दी. पत्र में लिखा गया है कि जूनियर डॉक्टर शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहे हैं. इस पत्र में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल का जिक्र करते हुए तुरंत मांगें पूरी करने की अपील की गयी. साथ ही चिकित्सकों ने सरकार से वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल और हेल्थ रिक्वायरमेंट बोर्ड को भ्रष्टाचार मुक्त किये जाने की भी मांग की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें