28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: आज नवरात्रि के सातवें दिन जमकर बरसेगा बादल, बिहार के इन 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट बदला है. आज 5 जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Bihar Weather: बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट बदला है. आज 5 जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. सबसे गर्म जिला की बात करें तो पिछले 24 घंटे में बेगूसराय टॉप पर रहा है. जहां का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, पटना का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

इन जिलों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, पुरवा हवा के कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय है. जिसके कारण कुछ जगहों पर बादल के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है. बिहार के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई शुरू हो चुकी है. इसमें गोपालगंज, सीवान, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर और गोपालगंज शामिल है. अगले 3 से 4 दिनों में बिहार से मानसून की विदाई हो जाएगी.

Also Read: बिहार में नवजात को मिलेगी निःशुल्क एंबुलेंस की सुविधा, इस योजना के तहत मिलेगा लाभ

पटना में गर्मी और उमस करेगी परेशान

पटना और इसके आसपास के इलाकों में आज दिन में धूप खिली रहेगी. इस वजह से लोगों को हल्की गर्मी और उमस का एहसास होगा. जबकि, शाम होते ही पुरवा के कारण बादल छाए रहने से मौसम सामान्य बना रहेगा. पुरवा हवा के प्रवाह से रात के तापमान में गिरावट आएगी.

राज्य में अब तक 20 प्रतिशत कम बारिश

1 जून से अब तक राज्य में 20 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. सारण जिले में 53 प्रतिशत, वैशाली 49, मुजफ्फरपुर 46 और समस्तीपुर में 44 प्रतिशत कम बारिश हुई है. ये तीनों जिले आसपास ही हैं. यानी गंगा के मैदानी क्षेत्र में कम बारिश हुई है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें