28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED Raid: रांची भूमि घोटाले की पटना पहुंची आंच, वकील के पांच ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

ED Raid: जमीन घोटाला मामले में ईडी ने पटना बाईपास के पास स्थित जगनपुरा रोड के आदर्श विहार कॉलोनी में वकील सुजीत कुमार के घर की तलाशी ली. इस दौरान कुछ कागजात बरामद हुए.

ED Raid: पटना. रांची में जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर बड़ी कार्रवाई की हैं. पटना, रांची, धनबाद के आधा दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. झारखंड के बहुचर्चित कांके (रांची) जमीन घोटाला मामले में ईडी ने पटना बाईपास के पास स्थित जगनपुरा रोड के आदर्श विहार कॉलोनी में वकील सुजीत कुमार के घर की तलाशी ली. इस दौरान कुछ कागजात बरामद हुए. घोटाले की जांच में जुटे ईडी अफसरों को मैनेज करने से जुड़े केस में ईडी ने ईसीआईआर (इंफोर्समेंटमें केस इनफोरमेशन रिपोर्ट) दर्ज कर छानबीन शुरू की.

अधिवक्ता के बिहार और झारखंड के तीन शहरों में ठिकाने

रांची के सुखदेवनगर थाने में जमीन कारोबारी संजीव पांडेय व अधिवक्ता सुजीत कुमार की ओर से दर्ज मामलों के आधार पर ईसीआईआर दर्ज की है. ईडी के नाम पर पैसे वसूली के आरोपी अधिवक्ता सुजीत कुमार के पटना में आदर्श कॉलोनी, जगनपुरा स्थित आवास के अलावा रांची और धनवाद के आवासों पर भी दबिश दी. वहीं, अधिवक्ता सुजीत कुमार बार काउंसिल से रजिस्टर्ड नहीं हैं. वह मूलत: पटना के हैं. ईडी अफसरों के नाम पर इस्तेमाल कर वकील ने दिवाकर दूबे, जयकुमार राम व प्रभात भूषण से वसूली की थी.

Also Read: Navratri: सनातन धर्म के साक्त परंपरा में बलि का है खास महत्व, अनुष्ठान से पहले रखें इन बातों का ध्यान

कारोबारी ने 6 करोड़ की ठगी के आरोप लगाए

मिली जानकारी के मुताबिक सुजीत कुमार पटना स्थित अपने आवास में नहीं रहते है. वह रांची में रहते हैं. उन पर रांची के जमीन कारोबारी संजीव पांडेय ने आरोप लगाया है कि इस केस में ईडी को मैनेज करने के नाम पर उन्होंने छह करोड़ रुपये की ठगी कर ली है. संजीव पांडेय ने दो सीओ और एक पूर्व सीओ के खिलाफ पंडरा ओपी में अपहरण की एफआईआर भी दर्ज कराई थी. रांची व धनबाद में ईडी ने जमीन व निवेश संबंधी दस्तावेज, डिजिटल साक्ष्य जब्त किए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें