28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna Gold Price: सोना खरीदने का अच्छा मौका, रेट में भारी गिरावट, जानें पटना के बाजारों का हाल

Patna Gold Price: अक्टूबर का महीना त्योहारी सीजन का होता है. इसमें दीवाली, धनतेरस के साथ-साथ करवाचौथ का भी व्रत है. करवा चौथ पर पत्नियां अपने पति के लिए व्रत रखती है और पति उन्हें गिफ्ट के रूप में आभूषण भी देते है. इस बीच सोने के दर में भारी गिरावट हुई है.

Patna Gold Price: अक्टूबर का महीना त्योहारी सीजन का होता है. इसमें दीवाली, धनतेरस के साथ-साथ करवाचौथ का भी व्रत है. करवा चौथ पर पत्नियां अपने पति के लिए व्रत रखती है और पति उन्हें गिफ्ट के रूप में आभूषण भी देते है. अगर आप भी करवा चौथ पर गोल्ड का सेट अपनी पत्नी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो इसके लिए अच्छा मौका है. आप जानते ही है कि दीवाली आते-आते सोने के दामों में काफी उछाल देखा जाता है. लेकिन लगातार तीन दिन से गोल्ड के रेट गिर रहे है. आज 22 कैरेट और 24 कैरेट के दाम कई शहरों में गिर गए हैं.

आज क्या है सर्राफा बाजार में सोने का भाव?

वहीं आज 9 अक्टूबर को बिहार की राजधानी पटना में 22 कैरेट सोने के दाम 70 हजार 350 रुपये प्रति दस ग्राम और 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 76 हजार 750 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई है. वहीं 18 कैरेट सोने की कीमत 57 हजार 560 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई है.

बता दें कि यदि आप सोने के सेट की खरीदारी कर रहे हैं तो उस सेट पर कैरेट का हॉलमार्क जरूर चेक करें. हर कैरेट का हॉलमार्क अलग होता है. बिना हॉलमार्क के सेट नहीं खरीदना चाहिए. इसी के साथ-साथ उसकी गुणवत्ता का भी खास ध्यान रखना चाहिए.

Also Read: बिहार में टीबी मरीजों के लिए सरकार ने खोला खजाना, अब हर माह मिलेंगे इतने रुपए

आज क्या है चांदी का रेट?

राजधानी पटना में चांदी के रेट की दरों में थोड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. आज 1 किलो चांदी का रेट 94000 रुपये है. बिहार के लोग चांदी और सोने के गहने पहनना काफी ज्यादा पसंद करते है. इसलिए आज उनके लिए अच्छा मौका है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें