28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur News: नवरात्र पर फलाहार कार्यक्रम आयोजित, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा हुए शामिल

Muzaffarpur News: आज नवरात्रि के सातवें दिन मुजफ्फरपुर के गिरिराज सिंह फैंस क्लब ने फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ो भक्त शामिल हुए और प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा शामिल हुए।

Muzaffarpur News: आज नवरात्रि का 7वां दिन है। आज के दिन मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की पूजा होती है। आज शारदीय नवरात्र को लेकर शहर के गिरिराज सिंह फैंस क्लब ने फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया। यह फलाहार कार्यक्रम मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित इंटरनेशनल होटल में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान सुरेश शर्मा ने कहा कि नवरात्र का धार्मिक के साथ साथ वैज्ञानिक महत्व भी है। इससे हमारे शरीर को ऊर्जा मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि देवी मां की कृपा से पूरा देश आज आतंकवाद से मुक्त है। खुशहाल है और सुरक्षित है।

सैकड़ों भक्त हुए शामिल

क्लब के मैनेजमेंट के सदस्य देवांशु किशोर ने कहा कि यह फलाहार कार्यक्रम डेढ़ दशक से लगातार हो रहा है और इसमें सैकड़ों व्रती और श्रद्धालु आकर प्रसाद ग्रहण करते हैं। इस विशेष फलाहार कार्यक्रम में कई प्रकार के फल-मिष्ठान्न, पेयजल आदि की व्यवस्था की जाती है। उन्होंने आगे बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम सामाजिक समरसता को बढ़ावा देते हैं। साथ ही साथ आपसी संबंधों को प्रगाढ़ भी करते हैं।

जिले में बन रहा अनोखा पंडाल

जिले में हर साल की तरह इस बार भी मां दुर्गा का यह पावन पर्व बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। जगह-जगह भव्य पंडाल बनाए जा रहे हैं। अलग-अलग थीम पर पंडाल को सजाया जा रहा है। मां भवानी भी कई रूपों में इस बार श्रद्धालुओं को दर्शन देने वाली हैं। शहर में बन रहे कई पूजा-पंडालों में से एक अनोखे पंडाल की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल रही है। शहर में पहली बार अनोखे तरीके से लोग इस बार मां दुर्गा का दर्शन करेंगे। जिले के चंदवारा इलाके के सोडा गोदाम चौक पर वंदे भारत ट्रेन थीम पर पूजा पंडाल तैयार किया जा रहा है, जिसकी चर्चा आसपास के इलाकों में खूब हो रही है। लोग अभी से ही इस अनोखे पंडाल को देखने पहुंच रहे हैं। इस बार सोडा गोदाम चौक स्थित इस खास पूजा पंडाल में लोग वंदे भारत ट्रेन पर सवार होकर देवी मां का दर्शन करेंगे। बता दें, यह ट्रेन शहर के स्टेशन (पंडाल में बनाए गए) से लेकर कटरा स्टेशन तक जाएगी। इस पंडाल को लेकर भक्तजन काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें