23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kolkata Doctor Murder : सीबीआई ने कोलकाता डाॅक्टर हत्याकांड मामले में किया बड़ा खुलासा

Kolkata Doctor Murder : सीबीआइ ने दावा किया है कि कई सबूत हैं कि जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस का पूर्व सिविक वाॅलंटियर राय ही मूल आरोपी है.

Kolkata Doctor Murder : आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर महिला चिकित्सक से दुष्कर्म व हत्या की जांच कर रहे सीबीआइ ने गत सोमवार को कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की. सुनवाई आगे बढ़ाने के लिए मामला सियालदह कोर्ट के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश-1 की पीठ को भेजा गया है. मामले से जुड़े सभी दस्तावेज पहले ही सौंपे जा चुके हैं. अब से इस मामले की सुनवाई अतिरिक्त जिला न्यायाधीश-1 के कक्ष में होगी. करीब 213 पन्नों की चार्जशीट में 57 गवाहों के बयान से जुड़े दस्तावेज भी पेश किये गये हैं और दुष्कर्व व हत्या के मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर सिर्फ एक ही शख्स संजय राय का नाम दर्ज है.

सीबीआई को संजय राय के खिलाफ मिले 11 सबूत

सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ की चार्जशीट में यह दावा किया गया है कि राय के खिलाफ 11 सबूत हैं. सीबीआइ ने दावा किया है कि कई सबूत हैं कि जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस का पूर्व सिविक वाॅलंटियर राय ही मूल आरोपी है. संबंधित गवाहों के बयान, वीडियो और फोरेंसिक व वैज्ञानिक रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सबूत मिले हैं.

क्या हैं 11 सबूत

  • सीसीटीवी से पता चला है कि आरोपी नौ अगस्त को तड़के भी आरजी कर मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी बिल्डिंग के चौथे तले पर गया था. वहीं स्थित सेमिनार हाॅल से चिकित्सक की लाश मिली थी.
  • आरोपी के मोबाइल लोकेशन से सबूत मिले, जो आठ अगस्त की रात भी आरजी कर परिसर में था.
  • पीड़िता के नाखूनों से मिले खून और त्वचा के निशान आरोपी के डीएनए से ‘मैच’ कर चुके हैं.
  • आरोपी के पैंट व जूते से मृतका के खून के धब्बे मिले हैं.
  • घटनास्थल पर मिले छोटे-छोटे बाल आरोपी के बालों से मेल खाते हैं.
  • घटनास्थल से मिले ब्लूटूथ ईयरफोन आरोपी से जब्त फोन से जुड़ा था. आरोपी घटनास्थल की ओर गया था, तो उसके गले में ब्लूटूथ ईयरफोन था, पर लौटते वक्त नहीं.
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट व शव की जांच से पता चला कि मृतका के शरीर पर मिले चोट के निशान मेडिकल जांच से 24 से 48 घंटे पहले के थे. यह चोट आठ की मध्यरात्रि से नौ अगस्त तड़के के बीच की थी. दुष्कर्म व हत्या की घटना भी तभी हुई थी.
  • आरोपी के शरीर पर मिले निशान पीड़िता के विरोध करने के कारण बने थे.
  • जांच में ऐसा सबूत नहीं मिला कि आरोपी संभोग में असमर्थ था.
  • सीएफएसएल रिपोर्ट के मुताबिक, मृतका के अंडरगार्मेंट की सिलाई जैसे फटी थी, उससे पता चलता है कि उसे जबरन खोला गया था. पीड़िता की कुर्ती कमर के पास दोनों किनारे फटी हुई थी. सीबीआइ ने आरोप पत्र में कहा कि जांच में यह पता चला है कि मौके से बरामद वीर्य और लार, गिरफ्तार सिविक वालंटियर का ही था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें