22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंईयां सम्मान योजना के बाद हेमंत सरकार देगी महिलाओं को हर माह 2500 रुपए, JMM ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति

झामुमो ने चुनाव आयोग से मांग की है कि गोगो दीदी योजना के फॉर्म भरने पर कार्रवाई करें या नहीं तो हमें भी झामुमो सम्मान योजना के फॉर्म भरने की अनुमति दें.

झारखंड में एक तरफ मंईयां सम्मान योजना की धूम मची है. लेकिन इसे मात देने के लिए बीजेपी गोगो दीदी योजना लेकर आई है जिसमें महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये और साल में 25 हजार रुपये देने के लिए फॉर्म भरवा रही है. इस लेकर झामुमो ने कड़ा ऐतराज जताया है और चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. झामुमो की ओर से कहा गया है कि यह पूरी तरह से चुनाव आयोग के कानून का उल्लंघन है.

Whatsapp Image 2024 10 09 At 4.39.01 Pm
मंईयां सम्मान योजना के बाद हेमंत सरकार देगी महिलाओं को हर माह 2500 रुपए, jmm ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति 3

चुनाव आयोग से मांगी झामुमो सम्मान योजना की अनुमति

झामुमो ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा और कहा कि बीजेपी लोगों से एक फॉर्म भरवा रही है जिसमें उनसे उनका नाम, मोबाइल नंबर, पता आदि जानकारियां पूछी जा रही है. झामुमो ने ज्ञापन में बोला है कि किसी भी तरह की मुफ्त चीजों के वितरण का वादा लोगों को प्रभावित करता है. झामुमो ने इसे बीजेपी का हंथकंडा बताया और कहा कि इस पर कार्रवाई होनी चाहिए और अगर गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरवाना सही है तो झामुमो को भी अनुमति दी जाए जिससे कि वह झामुमो सम्मान योजना का फॉर्म भरवा सके.

क्या है झामुमो सम्मान योजना

बीजेपी की गोगो दीदी योजना को मात देने के लिए झामुमो सम्मान योजना का फॉर्म भरवा चाहती है. इस योजना के माध्यम से झामुमो वादा कर रही है कि वह हर महीने की 1 तारीख को राज्य की हर महिला को 2500 रुपए देगी. इस तरह से झामुमो वादा कर रही है कि वह हर साल महिलाओं के खाते में 30 हजार रुपए भेजेगी.

Capture Rr
मंईयां सम्मान योजना के बाद हेमंत सरकार देगी महिलाओं को हर माह 2500 रुपए, jmm ने चुनाव आयोग से मांगी अनुमति 4

Also Read: ‘झारखंड में बनी सरकार तो लागू करेंगे NRC’ विधानसभा चुनाव से पहले निशिकांत दुबे का बड़ा बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें