22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Actress Rekha: रेखा विधवा होने के बाद भी क्यों लगाती हैं सिंदूर?

Actress Rekha: अभिनेत्री रेखा को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं जितना पहले किया करते थे. रेखा की खूबसूरती और सादगी की चर्चा पूरी दुनिया में होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा सिंदूर क्यों लगती हैं...

Actress Rekha: रेखा जिन्हें बॉलीवुड की उमराव जान के नाम से जाना जाता है उनका कल यानी 10 अक्टूबर को जन्मदिन मनाया जाएगा. रेखा पूरे 70 की हो जाएंगी. लेकिन बहुत से लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि रेखा के पति मुकेश अग्रवाल की मौत तो हो गई लेकिन रेखा आखिर किसके नाम से अपने मांग में सिंदूर लगती हैं. हम इस लेख के जरिए जानेंगे कि आखिर रेखा विधवा होने के बाद भी सिंदूर क्यों लगती हैं.

रेखा क्यों लगती हैं सिंदूर?

Actress Rekha 1
Actress rekha

अभिनेत्री रेखा सोशल मीडिया पर बिल्कुल भी एक्टिव नहीं रहती हैं लेकिन उनकी तस्वीरें जरूर वायरल होती हैं. रेखा 70 साल की उम्र में भी बेहद खूबसूरत हैं. हालांकि आपने रेखा को सिंदूर लगाते हुए जरूर देखा होगा. अब आपके मन में इस तरह के सवाल जरूर आते होंगे कि जब रेखा के पति की मौत हो चुकी हैं तो एक्ट्रेस सिंदूर क्यों लगती है. एक बार खुद राष्ट्रपति ने भी रेखा से यहीं सवाल कर लिया था. इस बात का जिक्र किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया गया है. जिसमें बताया गया है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में रिवायतन राष्ट्रपति सबको सम्मानित कर रहे थे. यह सम्मान रेखा को 1981 की कल्ट फिल्म उमराव जान के लिए मिला था. उस दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने रेखा से पूछा कि ‘आप मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?’ जिसपर रेखा ने जवाब दिया था, ‘मैं जिस शहर से आती हूं, वहां मांग में सिंदूर भरना आम बात है..यह फैशन है’.

रेखा की सुपरहिट फिल्में 

बॉलीवुड की जान रेखा ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उन्हीं फिल्मों में से एक नागिन (1976), मुकद्दर का सिकंदर (1978), मिस्टर नटवरलाल (1979), खूबसूरत (1980), उमराव जान (1981), खून भरी मांग (1988) खिलाड़ियों का खिलाड़ी और कृष (2006) में नजर आई थीं.

Also Read: बहुत जल्द होने वाली है प्रभास की शादी की अनाउंसमेंट, एक्टर के करीबी ने दी है हिंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें