22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jehanabad Road Accident: जहानाबाद में बड़ा सड़क हादसा, गड्ढे में गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस

Jahanabad Road Accident: सदर अस्पताल के चिकित्सक बीके शाही ने बताया कि इस सड़क हादसे में आठ टूरिस्ट यात्री घायल हुए हैं. इनमें दो गंभीर रूप से घायल टूरिस्ट को उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है.

Jehanabad Road Accident: पटना से गया जा रही बौद्ध भिक्षुओं की मिनी पर्यटक बस बुधवार की सुबह पटना-गया राष्ट्रीय राजमार्ग 83 पर जहानाबाद जिले के कड़ौना थाना के सलेमपुर गांव के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस दुर्घटना के बाद पर्यटकों से भरी टूरिस्ट बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गयी. इस हादसे में मिनी बस पर सवार आठ पर्यटक घायल हो गये. यह घटना बुधवार की अहले सुबह सलेमपुर गांव के समीप घटी. हादसे के बाद सभी घायलों को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दो बौद्ध भिक्षुओं को प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया.

09Jeh 8 09102024 21 Pat1277
Jehanabad road accident: जहानाबाद में बड़ा सड़क हादसा, गड्ढे में गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस 3

हड़कंप मच गया

बौद्ध भिक्षुओं के विदेशी पर्यटकों के पर्यटक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. टूरिस्ट बस में कुल 23 बौद्ध भिक्षु सवार थे, जो नेपाल से पटना होते हुए बोधगया जा रहे थे, तभी अचानक जहानाबाद के सलेमपुर गांव के समीप एक सामने से आ रही हाइवा की चपेट में आ गयी. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि हाइवा से टक्कर हुई थी. टूरिस्ट बस पर मौजूद गाइड शिव शंकर ने बताया कि बस में 23 बौद्ध भिक्षु नेपाल से अपना वीजा रिन्यू कराने के बाद बोधगया लौट रहे थे. इनमें तिब्बत, वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के बौद्ध भिक्षु शामिल हैं.

09Jeh 9 09102024 21 Pat1277
Jehanabad road accident: जहानाबाद में बड़ा सड़क हादसा, गड्ढे में गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस 4

PMCH रेफर

सदर अस्पताल के चिकित्सक बीके शाही ने बताया कि इस सड़क हादसे में आठ टूरिस्ट यात्री घायल हुए हैं. इनमें दो गंभीर रूप से घायल टूरिस्ट को उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है. एसडीपीओ राजीव कुमार सिंह ने सिविल सर्जन ऑफिस से प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया कि इस दुर्घटना में छह लोग घायल हुए हैं. इनमें से दो को पीएमसीएच रेफर पटना रेफर किया गया था, किंतु वे पटना न जाकर अपने पर्यटक साथियों के साथ गया चले गये हैं. सभी बौद्ध तीर्थ यात्री सकुशल हैं. इधर, एसपी कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि टूरिस्ट बस के सामने कुत्ता आ जाने से चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण यह हादसा हुआ है.

इसे भी पढ़ें: DTO: 31 अक्तूबर से पहले वाहनों के कागजात करा लें अपडेट, नहीं तो होगी करवाई

Bihar Weather: दुर्गा पूजा के बाद भी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया चौंकाने वाला अलर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें