22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Police: शिवदीप लांडे का इस्तीफा नहीं हुआ स्वीकार, बुलाए गए पटना, राकेश राठी बने पूर्णिया के नए IG

Bihar Police: आईपीएस की नौकरी से इस्तीफा देने वाले पूर्णिया रेंज के आईजी शिवदीप लांडे को सरकार ने पटना बुला लिया है. उनकी जगह 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश राठी को पूर्णिया रेंज का आईजी नियुक्त किया गया है.

Bihar Police: बिहार पुलिस विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राज्य सरकार ने बुधवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है. चर्चा में रहे पूर्णिया रेंज के आईजी शिवदीप लांडे का तबादला पटना कर दिया गया है, जबकि उनकी जगह 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश राठी को पूर्णिया रेंज का नया आईजी नियुक्त किया गया है. इस संबंध में गृह विभाग ने आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है.

शिवदीप लांडे को बनाया गया आईजी ट्रेनिंग

बिहार पुलिस के ‘सुपरकॉप’ और ‘सिंघम’ जैसे नामों से मशहूर शिवदीप लांडे ने कुछ दिनों पहले भारतीय पुलिस सेवा से इस्तीफा देने का फैसला किया था. उनके इस फैसले से कई लोग हैरान रह गए. ऐसी भी चर्चा शुरू हो गई थी कि शिवदीप लांडे राजनीति में एंट्री करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि व निजी कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं और बिहार में रहकर ही काम करना चाहते हैं. हालांकि सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और अब उनका तबादला पटना कर दिया गया है, जहां उन्हें आईजी ट्रेनिंग नियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Land Survey: केके पाठक के निर्देश पर बेतिया राज की जमीन का सर्वे शुरू, गड़बड़ी पर होगी सख्त कार्रवाई

राकेश राठी बने पूर्णिया के नए IG

वहीं, वर्तमान में आईजी ट्रेनिंग रहे 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश राठी को अब पूर्णिया रेंज का नया आईजी नियुक्त किया गया है. इस इलाके की जिम्मेदारी अब उनके कंधों पर होगी. दोनों अफसरों का यह तबादला बिहार पुलिस में अहम बदलाव माना जा रहा है.

Bihar Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें